इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आजमाएं ये फेस पैक….

हर महिला की चाहत होती है कि वह खूबसूरत और गोरी दिखे जिसके लिए वे विभिन्न ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ घरेलू नुस्खो को भी आजमाती हैं। जब किसी फंक्शन या पार्टी की तारीख नियत हो तो महिलाएं उसके कुछ दिन पहले से ही अपने चहरे का ख्याल रखने लगती हैं ताकि उनकी खूबसूरती में निखार आ सकें। लेकिन वहीँ कई बार ऐसे मौके आते हैं जब कहीं जाने का आपका अचानक प्लान बनता हैं। ऐसे में आपके पास वक़्त की कमी होती है लेकिन ग्लोइंग त्वचा पाने की चाहत भी। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे फेस पैक की जानकारी लेकर आए जो आपके चहरे को इंस्टेंट ग्लो देने का काम करेंगे। आइये जानते हैं इन फेस पैक के बारे में…

एलोवेरा का फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में एक चम्मच एलोवेरा जेल लें। इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं। इसमें चुटकीभर हल्दी मिलाएं। इसमें गुलाब डालें। सारी चीजों को मिलाकर एक फेस पैक बनाएं। इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे सूखने तक लगा रहने दें। इसके बाद हाथों से मसाज करते हुए चेहरे को धो लें।

नींबू का फेस पैक

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आप नींबू और शहद से बना फेसपैक भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके के लिए एक कटोरी में नींबू का रस लें, इसमें थोड़ा शहद मिलाएं और अपनी त्वचा पर लगाएं। इसे 30 मिनट तक रहने दें और बाद में साफ पानी से चेहरा धो लें।

केसर का फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल लें। इसमें दो चम्मच दूध लें। इसमें केसर के 2 से 3 धागे डालें। इसे कुछ देर तक भिगोकर रखें। इसे रूई की मदद से चेहरे पर लगाएं। इसे थोड़ी देर तक लगा रहने दें। इसके बाद सादे पानी से चेहरा धो लें।

दही का फेस पैक

इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच टमाटर पेस्ट और 2 चम्मच दही मिलाकर चेहरे व गर्दन पर लगाएं। 15 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में चेहरे को धो लें। आपको बता दें कि टमाटर में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं जिससे स्किन पर ग्लो आता है। वहीं, दही स्किन को साफ और जवां बनाएं रखती है।

चंदन का फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में 2 चम्मच चंदन पाउडर लें। इसमें गुलाब जल मिलाएं। इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं। इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर सूखने तक लगा रहने दें। इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें।

कॉफी का फेस पैक

एक कटोरी में 1-1 चम्मच कॉफी और कोको पाउडर मिलाएं। अब इसमें 2-2 बूंदें शहद और नींबू का रस मिलाएं। फिर जरूरत अनुसार दूध मिलाकर स्मूद पेस्ट बनाकर मसाज करते हुए चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में पानी से चेहरा धोकर साफ कर लें।

बेसन का फेस पैक

एक बाउल में 1 चम्मच बेसन लें। इसमें एक चुटकी हल्दी और कच्चा दूध डालें। इन सारी चीजों को अच्छे से मिलाएं। इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे कुछ देर तक लगा रहने दें। इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें।

बादाम का फेस पैक

इस फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले सात-आठ बादाम को करीब चार बड़े चम्मच दूध में रात भर के लिए भिगोकर रख दें। सुबह बादाम को दूध के साथ बारीक पीसकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगायें और करीब बीस मिनट के लिए ऐसे ही लगा रहने दें। इसके बाद दो मिनट गोलाई में मसाज करके सादे पानी से साफ़ कर लें।

पपीते का फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए 4 से 5 पपीते के क्यूब्स लें। इन्हें अच्छे से मैश कर लें। इसमें आधा चम्मच चंदन पाउडर डालें। इसमें गुलाब जल डालें। इन सारी चीजों को अच्छे से मिलाएं। इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगा रहने दें। इसे 15 से 20 मिनट के लिए त्वचा पर लगा रहने दें। इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें। आप इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker