पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने तूफानी पारी के बाद यशस्वी जयसवाल की क्रिकेट के ‘डॉन’ से की तुलना

विजाग में दूसरे टेस्ट मैच में भारत के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने दोहरा शतक जड़ा है। यशस्वी ने 271 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया। इस बीच हर तरफ यशस्वी की जमकर तारीफ हो रही है।

आकाश चोपड़ा ने की यशस्वी की तारीफ

अब भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा Aakash Chopra ने यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ की है। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि यशस्वी जयसवाल के बल्ले से सबसे शानदार प्रदर्शन आया। बच्चे ने कितनी अच्छी बल्लेबाजी की।

क्यों खास हैं यशस्वी

जिमी एंडरसन एकमात्र तेज गेंदबाज थे और वह अपनी गेंदों को छोड़ते रहे। उन्होंने जेम्स एंडरसन की गेंदबाजी को बहुत सम्मान दिया। इसके बाद जब स्पिनर आए तो उन्होंने ओवर में दो चौके लगाए। इसके बाद यशस्वी ने अपने प्रदर्शन के दम पर दिखा दिया वह इतने खास क्यों हैं।

सर डॉन ब्रैडमैन से ऊपर यशस्वी

चोपड़ा ने कहा कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 या उससे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों के लिए यशस्वी के अर्धशतक को शतक में बदलने का रेट भी है। इस वक्त यशस्वी सर डॉन ब्रैडमैन से भी ऊपर है। यशस्वी के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज अपनी पारी को बड़े स्कोर में नहीं बदल सका।

नाम जैसा काम कर रहे यशस्वी

चोपड़ा ने आगे कहा कि “यशस्वी Yashasvi Jaiswal अपने नाम के जैसा काम कर रहे हैं। वह हर बार दिखाते हैं कि वह शानदार खिलाड़ी हैं। वह अकेले बल्लेबाज हैं, जो इस मैच में अकेले 179 के स्कोर पर खड़े हैं। इसके अलावा कोई 40 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका। तो यशस्वी जायसवाल एक तरफ हुए और पूरी भारतीय टीम एक तरफ है।

असल भारतीय पिच दिखाया कैसे खेलते हैं

चोपड़ा ने अपनी बात को खत्म करते हुए कहा कि “यशस्वी ने दिखाया कि आपको असल भारतीय पिच पर स्पिन को कैसे खेलना है। यह खराब पिच नहीं है, स्पिन के लिए पहले दिन यहां बहुत अधिक मदद नहीं है। यशस्वी ने गेंद को पूरी तरह से सामने आने दिया और बड़े शार्ट लगाए। यशस्वी गेंद को हवा में मारने से डर नहीं रहे थे और छक्के के साथ उन्होंने शतक पूरा किया। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker