गुजरात: लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, 50 IAS अधिकारियों का किया तबादला

इस साल अप्रैल-मई महीने में लोकसभा चुनाव होने है और इससे पहले ही गुजरात सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। भूपेन्द्र पटेल सरकार ने विभिन्न कलेक्टरों और जिला विकास अधिकारियों (डीडीओ) सहित 50 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है।

एक अधिकारी के अनुसार, राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार रात अधिसूचना जारी की। इस अधिसूचना के अनुसार, जामनगर जिला कलेक्टर बी ए शाह अब वडोदरा जिले के नए कलेक्टर की जिम्मेदारी संभालेंगे।

किसे मिली विशेष कर्तव्य अधिकारी की जिम्मेदारी?

वर्तमान में वडोदरा कलेक्टर के रूप में कार्यरत एबी गोर को गांधीनगर में मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) के रूप में नियुक्त किया गया है। वहीं, सूरत के कलेक्टर आयुष ओक को वलसाड के नए कलेक्टर के रूप में स्थानांतरित किया गया है। वर्तमान में गुजरात पर्यटन निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यरत सौरभ पारधी को सूरत का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है।

कौन-कौन से अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर?

मोरबी जिला कलेक्टर जीटी पंड्या को अब देवभूमि द्वारका जिले का कलेक्टर नियुक्त किया गया है। नवसारी कलेक्टर अमित प्रकाश यादव को अब केएल बचानी की जगह खेड़ा जिले का कलेक्टर बनाया गया है, जिन्हें गांधीनगर में सूचना निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

वलसाड कलेक्टर क्षिप्रा अग्रे को नवसारी का नया कलेक्टर बनाया गया है। गिर-सोमनाथ कलेक्टर एचके वाधवानिया को गांधीनगर के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। छोटाउदेपुर जिला कलेक्टर स्तुति चरण को जल एवं स्वच्छता प्रबंधन संगठन, गांधीनगर का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

2016 बैच के आईएएस अधिकारियों का भी हुआ ट्रांसफर

2016 बैच के आईएएस अधिकारी नितिन सांगवान, जो वर्तमान में गांधीनगर में मत्स्य पालन निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। इन्हें जूनागढ़ के नए डीडीओ के रूप में नियुक्त किया गया है। जूनागढ़ नगर निगम आयुक्त आरएम तन्ना को सुरेंद्रनगर का डीडीओ नियुक्त किया गया है। उनकी जगह 2016 बैच के आईएएस अधिकारी ओम प्रकाश को लिया गया है, जो वर्तमान में मेहसाणा के डीडीओ के रूप में कार्यरत हैं।

गृह विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत योगेश निरगुडे को दाहोद जिले का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है। अहमदाबाद में राज्य कर के अतिरिक्त आयुक्त के रूप में कार्यरत किरण झावेरी को मोरबी जिले में कलेक्टर के रूप में भेजा गया है। अहमदाबाद की डिप्टी म्युनिसिपल कमिश्नर नेहा कुमारी को महिसागर जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है, जबकि मोरबी के डीडीओ डीडी जाडेजा को गिर-सोमनाथ जिले का कलेक्टर बनाया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker