अटल सेतु पर रुक कर सेल्फी लेने वालों पर प्रशासन हुई सख्त, पुलिस ने चेतावनी की जारी

मुंबई में बने देश का सबसे बड़े पुल ‘अटल सेतु’ को कुछ लोगों ने पिकनिक स्पॉट बना दिया था। दरअसल, उद्घाटन के दूसरे दिन ही वहां की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें लोग पुल पर अपनी गाड़ियों को रोककर सेल्फी लेते नजर आ रहे थे। लोगों की इस हरकत से मुंबई पुलिस हरकत में आ गई और चेतावनी जारी की है।

सेल्फी लेते दिखे लोग

दरअसल, लोग अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने के लिए पुल पर गाड़ियां रोक कर वीडियो और फोटो ले रहे थ। इतना ही नहीं, कई लोगों ने वहां पर गंदगी तक फैला दी। मुंबई पुलिस ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर ऐसा करते हुए कोई भी व्यक्ति पकड़ा जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर दी चेतावनी

मुंबई पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “हम इस बात से सहमत हैं कि अटल सेतु निश्चित रूप से देखने लायक है, लेकिन इस पर रुकना और तस्वीरें खींचना गैरकानूनी है। अगर आप एमटीएचएल पर रुकेंगे तो, आपको एफआईआर का सामना करना पड़ेगा।” मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों की कई तस्वीरें शेयर की है और लिखा है, “अटल सेतु, 21.8 किमी लंबा पिकनिक स्पॉट नहीं है।”

भारत का सबसे लंबा समुद्री पुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 जनवरी को 21.8 किलोमीटर लंबे अटल बिहारी वाजपेयी सेवारी-न्हावा शेवा अटल सेतु समुद्री संपर्क का उद्घाटन किया था। अटल सेतु भारत का सबसे लंबा पुल होने के साथ ही देश का सबसे लंबा समुद्री पुल भी है।  जिसकी लंबाई 21.8 किलोमीटर होगी।

इस पुल का 16.5 किलोमीटर हिस्सा समुद्र के ऊपर और 5.5 किलोमीटर हिस्सा जमीन के ऊपर बना हुआ है। ये 6 लेन वाला रोड ब्रिज है। अतुल सेतु का निर्माण कुल 17,480 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker