यूपी: फतेहपुर में फैक्ट्री में सो रहे दो मजदूरों की दम घुटने से मौत, जानिए पूरा मामला

खीरी और अमरोहा के बाद अब अलाव के धुएं से फतेहपुर में दो लोगों की मौत गई। जबकि दो की हालत गंभीर है। दरअसल ठंड से बचने के लिए फैक्ट्री में मजदूरों ने अलाव जलाई फिर इसे जलता छोड़कर सो गए। रातभर कमरे में धुआं भरने के कारण दो की दम घुटने से मौत हो गई। जबकि दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें कानपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। दूसरी ओर मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई।

यूपी में इस वक्त भयंकर ठंड पड़ रही है। लोग अंगीठी के पास ही बैठे रह जा रहे हैं। हालांकि अंगीठी के धुएं से दर्दनाक हादसा भी हो रहे हैं। नया मामला फतेहपुर के मलवां क्षेत्र के बीएल मेटल फैक्ट्री का है। जहां रायबरेली के  मजदूर शिवकुमार, ओमप्रकाश, कमलेश और प्रयागराज का गोरे रात में परिसर में बने कमरे में तसले में आग जलाकर ताप रहे थे। इसके बाद चारों सो गए। सुबह जब फैक्ट्री के अन्य मजदूरों ने कमरे का दरवाजा खुला न देखा तो इन्होंने आवाज लगाई। लेकिन अंदर से से सिर्फ खांसने की आवाज आ रही थीं। इस पर कमरे की खिड़की तोड़ी गई तो अंदर केवल धुआं भरा था।

दूसरे मजदूरों ने खिड़की के सहारे भीतर जाकर अंदर से दरवाजा खोला। कमरे में शिवकुमार और गोरे मृत पड़े थे। जबकि ओमप्रकाश और कमलेश खांस रहे थे। आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया। फिलहाल दोनों की स्थित गंभीर है। दूसरी ओर सूचना मिलने पर मलवां पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की तहकीकात में जुट गई। 

अंगीठी के धुएं से अमरोहा में पांच की चली गई जान

अमरोहा में अंगीठी एक परिवार के लिए जानलेवा साबित हो गई। दरअसल 8 जनवरी को सैदनगली थाना क्षेत्र के छक्का मोड़ गांव में एक परिवार ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाकर सो गए। रात में कमरे में धुएं के कारण सात लोगों में से पांच लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। वहीं इस घटना के बीस घंटे बाद पड़ोसियों ने खिड़की का शीशा तोड़कर अंदर पड़े सभी लोगों को बाहर निकाला। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker