MP: कांग्रेस के विधायक ने समर्थकों के साथ राजभवन के बाहर जमकर की नारेबाजी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM) पर सवाल खड़े होने लगे। भांडेर से कांग्रेस के विधायक फूल सिंह बरैया गुरुवार को अपने समर्थकों के साथ राजभवन के बाहर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान फूल सिंह बरैया के साथ पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे।

EVM वाले पोस्टर पर पोती काली स्याही

कांग्रेस विधायक बरैया ने दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में भोपाल में राजभवन के बाहर ईवीएम दिखाने वाले पोस्टर पर काली स्याही पोत दी। इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया। इस वीडियो में दिग्विजय सिंह को भी देखा जा सकता है।

क्या है पूरा मामला?

कांग्रेस विधायक बरैया ने चुनाव प्रचार के दौरान दावा किया था कि भाजपा को इन चुनावों में 50 से कम सीटें मिलेंगी और अगर इससे ज्यादा सीटें मिलेंगी तो वह अपना मुंह काला करा लेंगे, लेकिन उन्होंने अपना मुंह काला करने की जगह लपर ईवीएम वाले पोस्टर पर काली स्याही पोत दी।

कांग्रेस विधायक बरैया ने संवाददाताओं को बताया कि हम ईवीएम का मुंह काला कर रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस विधायक बरैया जब ईवीएम वाले पोस्टर पर काली स्याही पोतते हुए दिखाई दे रहे हैं उस वक्त दिग्विजय सिंह मुस्कुरा रहे हैं। साथ ही पोस्टर पर हाथ लगाते हुए अपना समर्थन प्रदर्शित कर रहे हैं।

क्या कुछ बोले दिग्विजय सिंह?

वहीं, दिग्विजय सिंह से जब संवाददाताओं ने पूछा कि क्या कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया ने अपने चेहरे पर कालिख पोती है? इस पर उन्होंने कहा कि उनका मुंह काला नहीं हुआ है, उनको तो टीका लगा है ताकि उनको कोई नजर न लगे…

बरैया के समर्थकों ने जमकर की नारेबाजी

कांग्रेस विधायक बरैया के समर्थकों ने ईवीएम के इस्तेमाल पर रोक लगाने और संविधान की रक्षा करने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की। फूल सिंह बरैया के समर्थकों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रहीं। सनद रहे कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से भाजपा ने 163 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस के हिस्से महज 66 सीटें ही आई हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker