मेरठ की साबुन फैक्ट्री में विस्फोट, इमारत गिरने से चार लोगों की मौत

यूपी के मेरठ में  लोहिया नगर एम ब्लॉक में मंगलवार सुबह करीब 7 बजे साबुन फैक्ट्री में तेज विस्फोट हुआ और पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई। धमाके के कारण बिल्डिंग के अंदर और बाहर सात लोग झुलस गए, जिनमें से 4 की मौत हो गई। इनमें दो पड़ोसी भी शामिल है। तेज धमाके के बाद पूरा इलाका दहल गया और ऐसा लगा जैसे भूकंप आया हो। इसके बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर दौड़े। आसमान में कई मीटर ऊंचाई तक धुएं और धूल का गुबार दिखाई दिया। सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर दौड़ी। फिलहाल पुलिस प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू किया और 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायलों में से 4 लोगों की मौत होने की पुष्टि डीएम मेरठ दीपक मीणा ने की है। डीएम दीपक मीणा का दावा है कि बिल्डिंग में साबुन बनाने का सामान और कुछ मशीन थी, जिनमें विस्फोट हुआ है। घटना को लेकर जांच की जा रही है। दूसरी ओर स्थानीय लोगों का दावा है कि इस बिल्डिंग में पटाखे और विस्फोटक बनाने का काम किया जा रहा था। इसी के कारण तेज धमाका हुआ है। घटनास्थल पर कुछ विस्फोटक पदार्थ भी मिला है। फिलहाल फिलहाल मलवा हटाने और बाकी छानबीन के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है फायर ब्रिगेड भी फिलहाल बचाव कार्य में लगी है। पुलिस प्रशासन के अवसर मौके पर जमे हुए है।

8.48 बजे दोबारा हुआ विस्फोट

पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर बचाव कार्य के लिए काम कर रहे थे। बुलडोजर मंगाकर मलवा हटाने का काम किया जा रहा था। इसी दौरान 8.48 बजे  बिल्डिंग में दोबारा से एक तेज विस्फोट हुआ। इसके कारण भगदड़ की स्थिति बन गई। पुलिस प्रशिक्षण और फायर ब्रिगेड की कई अवसर और कर्मचारी बाल बाल इस विस्फोट में बच गए। दूसरे विस्फोट के बाद माना जा रहा है कि मलबे के नीचे ज्वलनशील और विस्फोटक पदार्थ हो सकते हैं। ऐसे में एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है।

 विस्फोट में घायल 

1.कार्तिक उम्र लगभग 6 वर्ष पुत्र अरुण
2.ओमकार उम्र लगभग 50 वर्ष पुत्र करण सिंह
3.सरोज उम्र लगभग 35 साल पत्नी दीपक
4.करण उम्र लगभग 5 वर्ष पुत्र दीपक
5.सोनाक्षी उम्र लगभग 5 वर्ष पुत्र दीपक
6.आसमा उम्र लगभग 27 वर्ष पत्नी शादाब
समस्त निवासी गन लोहिया नगर

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker