यूपी के अस्पताल में नवजात का शव मुंह में दबाकर घूम रहा था कुत्ता, मचा हड़कंप

डॉ राममनोहर लोहिया महिला चिकित्सालय परिसर में शनिवार को एक कुत्ता मुंह में नवजात का शव दबाए घूमते मिला। स्वास्थ्य कर्मचारियों की नजर पड़ी तो कुत्ते के मुंह से शव छुड़वाया।

अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक (सीएमएस) पहले मामले को दबाने में जुट गए। उच्चाधिकारियों को जानकारी हुई तो सीएमएस पुलिस को सूचना देने थाने पहुंचे। शव पर किसी ने दावा नहीं किया है।

आखिर कहां से आया कुत्ता

अपर पुलिस अधीक्षक डा. संजय कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अवनींद्र कुमार ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे चेक कराए जाएंगे, ताकि पता चले कि आखिर कुत्ता कहां से शव लेकर आया है।

घटना शनिवार शाम करीब 5.30 बजे की है। आपातकालीन कक्ष के बाहर सरकारी एंबुलेंस कर्मचारियों को एक कुत्ता मुंह में कुछ दबाकर भागता दिखा। उन्होंने कुत्ते को घेरा, तब पता चला कि उसके मुंह में नवजात का शव है। एंबुलेंस का हूटर बजाने पर शव को छोड़कर कुत्ता भाग गया।

पालीथिन में रखवाया गया शव

सीएमएस डा. कैलाश दुल्हानी ने शव पालीथिन में रखवा दिया। पहले उन्होंने बताया कि एक कुत्ता कहीं बाहर से नवजात का शव लेकर आया था। उन्होंने शव का अंतिम संस्कार गंगा के पांचाल घाट पर करवा दिया। उनके वार्ड में भर्ती सभी प्रसूताओं के बच्चे उनके पास हैं। पुलिस को सूचना क्यों नहीं दी, शव का पोस्टमार्टम होना चाहिए था?

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker