बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा की रद्द, दांव पर छह लाख अभ्यर्थियों का भविष्य

बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। केंद्रीय चयन पर्षद ने बताया कि सिपाही भर्ती को लेकर एक अक्टूबर को हुई दोनों पालियों की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि इस संबंध में 7 अक्टूबर और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है। 

पर्षद की तरफ से कहा गया कि एक अक्टूबर (रविवार) को सिपाही भर्ती को लेकर दोनों पालियों में हुई परीक्षा में विभिन्न जिलों के कई अभियार्थी नकल करते हुए पकड़े गए।

मामले में अनुसंधान जारी

भारी संख्या में अभियार्थियों को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के माध्यम से नकल करने के दौरान गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों के पास भारी संख्या में चीट-पूर्जे भी बरामद किए गए। फिलहाल, इस मामले में अनुसंधान जारी है। 

पर्षद ने आगे बताया कि परीक्षा के संदर्भ में ऐसी कई जानकारियां मिली, जिससे यह स्पष्ट हुआ कि भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया दूषित हुई है। उन बातों को ध्यान में रखते हुए एक अक्टूबर की दोनों पालियों में हुई परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। 

वेबसाइट पर जारी होगी परीक्षा की अगली तारीख 

इसके साथ पर्षद ने आगे की परीक्षा भी स्थगित होने की जानकारी दी। पर्षद ने कहा कि अब परीक्षा की अगली तिथि और समय के संबंध में सूचना पार्षद की वेबसाइट और समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

बता दें कि एक अक्टूबर (रविवार) को हुई सिपाही भर्ती परीक्षा में लगभग छह लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। यह खबर उन अभ्यर्थियों के लिए बुरी है, जिन्होंने इस परीक्षा के लिए काफी मेहनत की थी।    

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker