लखनऊ में भू माफिया पर सख्त एक्शन, दस करोड़ की सरकारी भूमि खाली करवाई

लखनऊ में भू माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान के चौथे दिन सबसे बड़ी कार्रवाई की गई। इस दौरान नौ करोड़ 71 लाख कीमत की सरकारी जमीनों से अवैध कब्जे हटाए गए। विरोध की आशंका को देखते हुए प्रत्येक तहसील में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम के साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने बताया कि मोहनलालगंज के अहमदपुर आजमअली में पशुचर की जमीन पर 0.126 हेक्टेयर अवैध कब्जा मिला। इसे जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया। मलिहाबाद के रानीपारा और देवरी में अभियान चला। यहां 1.512 हेक्टेयर जमीन से अवैध कब्जे हटाए गए। बीकेटी के परसहिया में 0.537 हेक्टेयर जमीन से अवैध कब्जे ढहा दिए गए। सदर तहसील के बड़ागांव में 1.0120 हेक्टेयर जमीन पर अवैध कब्जा मिला जिसे ध्वस्त कर दिया गया।

जिलाधिकारी ने पिछले सम्पूर्ण समाधान दिवस में सरकारी जमीनों से अवैध कब्जे हटाने का निर्देश दिया था। इसके बाद अपर जिलाधिकारी प्रशासन शुभी सिंह ने पांचों तहसीलों के एसडीएम के साथ बैठक कर भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। पिछले चार दिनों से यह अभियान चलाया जा रहा है। डीएम सूर्य पाल गंगवार के अनुसार यदि सरकारी जमीन पर कब्जे की सूचना के बावजूद कार्रवाई में ढिलाई मिलती है तो संबंधित अधिकारी कर्मचारी पर कार्रवाई की जाएगी।

सरोजनीनगर पांच करोड़ की जमीन खाली कराई

सरोजनीनगर स्थित ग्राम हरौनी में जिला प्रशासन की टीम ने बुधवार को 1.234 हेक्टेयर भूमि से अवैध कब्जे ध्वस्त किए । पिछले चार दिनों में यहां यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। जिला प्रशासन के अनुसार खाली कराई गई जमीन की कीमत पांच करोड़ रुपये से अधिक है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker