छेड़खानी का विरोध करने 10वीं के छात्र को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट…

यूपी के प्रयागराज के खीरी में सोमवार को स्कूल से अपनी चचेरी बहन के साथ लौट रहे 10वीं के एक छात्र का कॉलेज के दूसरे समुदाय के छात्रों से विवाद हो गया। छेड़खानी का विरोध करने पर उन लड़कों ने छात्र को पीट-पीटकर मार डाला। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दी। देर रात तक जाम लगा रहा। हंगामा बढ़ने पर पुलिस आयुक्त समेत कई अफसर पहुंचे। पुलिस का कहना है कि मामला छात्रों के विवाद का है। वहीं छात्रा ने आरोप लगाया कि आरोपियों के साथ ग्राम प्रधान ने उसे पीटा है।

खीरी थानाक्षेत्र के एक गांव में रहने वाला 16 वर्षीय किशोर परमानंद इंटर कॉलेज में दसवीं का छात्र था। उसके कॉलेज में उसकी चचेरी बहन 9वीं में पढ़ती है। सोमवार को कॉलेज में किसी बात पर दूसरे समुदाय के छात्रों से विवाद हो गया। उस वक्त मामला शांत करा दिया गया।

कॉलेज की छुट्टी के बाद छात्र चचेरी बहन के साथ घर लौट रहा था। आरोप है कि रास्ते में दूसरे समुदाय के लड़कों ने उसकी चचेरी बहन पर फब्तियां कसी, जिसका विरोध करने पर आरोपियों ने छात्र पर हमला कर दिया और पीट-पीटकर मार डाला। जिसके बाद छात्र के परिजन सड़क पर आ गए। हंगामा बढ़ने पर दुकानें बंद हो गईं। देर रात प्रधान, नाबालिग व अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया। पुलिस आयुक्त रमित शर्मा के मुताबिक तीन लोग हिरासत में लिए गए हैं।

क्‍या बोली पुलिस 

डीसीपी यमुनापार संतोष मीना ने कहा कि छात्रों का कॉलेज में विवाद हुआ था। उसी विवाद में उसके साथ पढ़ने वाले छात्रों ने पटरी से हमला कर दिया। जख्मी छात्र को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। छेड़खानी की किसी ने अफवाह फैला दी थी। ये गलत है।

किशोर का शव लाने पर अड़े रहे परिजन, आधी रात तक हंगामा

सबसे छोटे बेटे की पीट-पीटकर हत्या के बाद खीरी पुलिस खुद को बचाने के लिए उसके शव को लेकर भले ही एसआरएन अस्पताल चली गई हो लेकिन उसकी मां और दो बड़े भाई और परिजन सहित बाजार के लोग इस बात पर अड़े रहे कि जब तक बेटे का शव मौके पर नहीं लाया जाता तब तक चक्काजाम चलता रहेगा। शाम के समय लोगों ने कैंडल जलाकर भी विरोध करना शुरू कर दिया। आधी रात तक लोग सड़क पर डटे रहे जिसकी सूचना पर रात में ही पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। देर रात प्रधान ने दो लोगों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। 

आक्रोशित भीड़ के बीच कोरांव, शंकरगढ़, नारीबारी सहित आसपास के थानों की फोर्स जमी रही। इसी बीच चक्काजाम कर रहे लोगों को समझाने के लिए थाना अध्यक्ष शंकरगढ़ मनोज कुमार सिंह पहुंचे तो लोगों ने उन्हें धक्का दे दिया। वे स्वयं तो मौके से चले हुए। खीरी थाना अध्यक्ष भी मौके से गायब से हो गए। मौजूद भीड़ उन्हें लाइन हाजिर करने की मांग पर अड़ी रही।

पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा

बस्ती के अधिकतर लोग कोरांव नारीबारी मार्ग पर बांस बल्ली शटरिंग और कबाड़ का धंधा करते हैं। जहां बस्ती के अधिकतर लोग अक्सर बैठे रहते हैं। आरोप है कि ग्राम प्रधान खीरी मोहम्मद यूसुफ भी बैठे थे। जैसे ही बहन के घसीटने की शिकायत किशोर ने लोगों से की तो घसीटने वाले छात्रों सहित मौजूद गांव के अन्य लोगों ने मिलकर किशोर की जमकर पिटाई करने लगे।

जिसे मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान मोहम्मद यूसुफ से छात्रा ने गिडगिडाते हुए बचाने के लिए पैर पकड़ लिया, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। लोगों सहित परिजनों के चक्का जाम करने के बाद पुलिस ने घटना में शामिल एक छात्र को पकड़ लिया। जबकि शामिल अन्य छात्र, ग्राम प्रधान और अन्य लोग घर छोड़कर भाग खड़े हुए। पुलिस कमिश्नर ने बताया की तीन आरोपी हिरासत में लिए गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker