नीरज की उपलब्धि पर गौरवान्वित है सारा देशः सीएम योगी

  • यूपी सीएम ने बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 88.17 मीटर भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीतने वाले स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की उपलब्धि को सराहा
  • कहाः आपकी उपलब्धि ने पूरे देश की ऊर्जा को दी नई स्फूर्ति, चंद्रमा पर पहुंचने सरीखी प्रेरणादायी है यह उपलब्धि

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारत के स्टार जैवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। नीरज ने रविवार को इतिहास रचते हुए 88.17 मीटर दूर भाला फेंककर जैवलिन थ्रो इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। उनका यह प्रयास इतिहास में दर्ज हो गया क्योंकि वह पहले भारतीय एथलीट बन गए जिसने वर्ल्ड सीनियर चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। इसी के साथ ही अब वह भारत के एकमात्र ऐसे एथलीट भी बन गए हैं जिसने ओलंपिक, वर्ल्ड चैंपियनशिप गोल्ड समेत डायमंड लीग, एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप, एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है। उनकी इस उपलब्धि पर पूरा देश गर्व के भाव से भर उठा है और इसी बात को सीएम योगी ने भी अपने संदेश में दर्शाया है।

‘पूरे देश की ऊर्जा को मिली नई स्फूर्ति’

ट्विटर पर अपने हैंडल @myogiadityanath से नीरज चोपड़ा (@Neeraj_chopra1) को मेंशन करते हुए सीएम योगी ने बधाई संदेश में लिखाः ‘88.17 मीटर की अभूतपूर्व थ्रो से #WorldAthleticsChampionships में इतिहास रचने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं। आप डायमंड लीग ट्रॉफी, वर्ल्ड चैंपियनशिप व ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। आपकी इस उपलब्धि ने पूरे देश की ऊर्जा को एक नई स्फूर्ति प्रदान की है। यह उपलब्धि हर भारतीय के लिए चंद्रमा पर होने जैसा गौरवशाली व प्रेरणादायी क्षण है। जय हिंद!’ गौरतलब है कि नीरज की इस उपलब्धि पर न केवल सीएम योगी बल्कि देश-विदेश से लगातार बधाइयों का तांता लगा हुआ है और हर कोई नीरज के इस प्रयास की जमकर तारीफ कर रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker