मलबा आने से ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर दूसरे दिन भी बंद, लोग हुए परेशान

नई टिहरी। ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन दूरी दिन भी बंद रहा। राजमार्ग के बगड़धार व हिंडोलाखाल में बीती शुक्रवार को भारी भरकम बोल्डर व मलबा आने से हाईवे पर आवागमन दो दिनों से ठप पड़ा है जिससे लोग परेशान हैं।

हाईवे बंद होने से क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं होने से क्षेत्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राजमार्ग के कल तक खुलने की उम्मीद जताई जा रही है।

राजमार्ग पर मलबा आने से यातायात ठप

ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के हिंडोलाखाल व बगड़धार में बीती शुक्रवार दोपहर 12 बजे पहाड़ी से भारी भरकम बोल्डर व मलबा आने के कारण राजमार्ग पर आवागमन ठप पड़ रहा जिससे राजमार्ग से जुड़े गांवों का आवागमन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। वहीं यात्रियों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पिछले दो दिनों से आवाजाही ठप होने से हाईवे वीरान पड़ा है। आवाजाही बंद होने से कर्मचारियों व छात्रों की परेशानी भी बढ़ी है। देहरादून, ऋषिकेश से वाया मसूरी होते हुए वाहन टिहरी आ रहे हैं। मसूरी में भी वाहनों की आवाजाही बढ़ने से यहां पर बार-बार जाम लग रहा है, जिससे समय पर वाहन गंतव्य को नहीं पहुंच रहे हैं।

जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति नहीं होने से लोग परेशान

शनिवार को दूसरे दिन में क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं हो पाई जिस कारण क्षेत्रवासी परेशान हैं। हालांकि हिंडोलाखाल व बगड़धार में जेसीबी मशीन लगाई गई है लेकिन वर्षा के चलते पहाड़ी से लगातार भारी बोल्डर व मलबा गिर रहा है, जिससे मलबा हटाने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दोनों जगहों पर जिस तरह से बोल्डर व मलबा गिरा है उससे शनिवार को भी हाईवे खुलने की संभावना नहीं है ऐसे में क्षेत्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

पेट्रोल नहीं मिलने से लोग परेशान

ऋषिकेश-गंगोत्रीहाईवे बंद होने से पिछले तीन दिनों से टिहरी में पेट्रोल की आपूर्ति नहीं होने से नई टिहरी वासियों सहित बाहरी व्यक्ति दिनभर परेशान रहे। पेट्रोल की आपूर्ति नहीं होने पर बौराड़ी पेट्रोल पंप पर बाकायदा पेट्रोल उपलब्ध नहीं की चिट लगाई गई है।

शुक्रवार व शनिवार को छोटे-बड़े वाहन चालक पेट्रोल पंप पर पहुंचे लेकिन पेट्रोल नहीं मिलने से उन्हें बैरंग वापस लौटना। शनिवार को भी पेट्रोल पंप पर लोग पेट्रोल के लिए पहुंचे लेकिन पेट्रोल नहीं मिला।

पिछले तीन दिनों से पेट्रोल नहीं मिलने से मुख्यालय में भी कई लोगों के वाहन घर पर ही खड़े रहे। पेट्रोल नहीं मिलने से वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित रही। कई लोग पेट्रोल के लिए भटकते रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker