कथित यौन अपराध के आरोप में गिरफ्तार BBC प्रेजेंटर हरदीप सिंह कोहली को किया गया मुक्त

लंदन, ब्रिटिश सिख शेफ और बीबीसी के पूर्व प्रजेंटर हरदीप सिंह कोहली, जिन्हें यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, को एक शपथ पत्र पर रिहा कर दिया गया है और बाद में अदालत में पेश होंगे। इसकी जानकारी पुलिस ने दी है।

द टाइम्स अखबार की जांच के अनुसार, 54 वर्षीय व्यक्ति पर 20 से अधिक महिलाओं ने हिंसक और यौन रूप से अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया था।

रिहा हुए हरदीप सिंह कोहली

पुलिस स्कॉटलैंड ने बुधवार को एक बयान में कहा कि एक 54 वर्षीय व्यक्ति को यौन अपराधों के आरोपों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। उन्हें अगली तारीख में अदालत में पेश होने के उपक्रम पर रिहा कर दिया गया है।

पुलिस ने कहा कि परिस्थितियों की एक रिपोर्ट अभियोजक वित्तीय को सौंप दी गई है।

कोहली के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की ताजा शिकायतें सामने आने के बाद पुलिस स्कॉटलैंड ने पिछले महीने अपनी जांच शुरू की।

उन्होंने विकसित क्षेत्र के स्वतंत्र सार्वजनिक अभियोजन कार्यालय, प्रोक्यूरेटर फिस्कल को एक रिपोर्ट सौंपी है।

सिंह पर लगे हैं कई आरोप

टाइम्स अखबार ने जुलाई में रिपोर्ट दी थी कि लेबर पार्टी की एक पूर्व अधिकारी ने आरोप लगाया था कि सोशल मीडिया पर संपर्क करने के बाद कोहली ने उन पर अवांछित यौन टिप्पणियां कीं थी।

उन्होंने कहा, “उसने मुझे फोन किया और तुरंत अश्लील बातें करने लगा।”

मैंने उससे कहा कि मैं सहज महसूस नहीं कर रही हूं लेकिन उसने यह समझाने की कोशिश की कि मेरे साथ कुछ गड़बड़ है क्योंकि मैं उसके साथ उस अश्लील बातचीत में शामिल नहीं होना चाहती थी।

कोहली ने हटाई अपनी ट्वीटर ID

कोहली ने पिछले महीने अपना एक्स प्रोफ़ाइल (ट्वीटर) हटा दिया था क्योंकि महिलाओं ने ट्वीटर पर उन पर यौन रूप से अनुचित व्यवहार करने के आरोप लगाए थे।

पंजाब के आप्रवासी माता-पिता के घर लंदन में जन्मे, कोहली ने बीबीसी और अन्य प्रसारकों के लिए कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए और सेलिब्रिटी मास्टरशेफ के 2006 संस्करण में उपविजेता रहे।

बीबीसी ने 2020 में उन्हें हटा दिया था।

इससे पहले, 2009 में एक महिला शोधकर्ता के प्रति अनुचित आचरण के आरोप के बाद BBC ने उन्हें छह महीने के लिए हटा दिया था जब वह एक रिपोर्टर थे।

कोहली ने 2009 में एडिनबर्ग फ्रिंज में कॉमेडी में कदम रखा, जहां उन्होंने मंच पर करी पकाते हुए वन-मैन शो का प्रदर्शन किया।

उन्होंने द गार्जियन के लिए भी लिखा और 2006 में सेलिब्रिटी मास्टरशेफ और 2018 में सेलिब्रिटी बिग ब्रदर में भी भाग लिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker