घर में खुले तार और दरवाजे में लगाया करंट, खेलते समय चार साल की बच्ची की मौत

बरेली के किला में दरवाजे में लगाए करंट की चपेट में आकर चार साल की बच्ची की मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपी की पिटाई करके उसे घायल कर दिया। पुलिस ने उपचार के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया है। बच्ची का शव पोस्टमार्टम को भेजा गया है। किला के मोहल्ला बाकरगंज की ताउबा वाली गली में रहने वाले निजामुद्दीन सऊदी में मोटर मैकेनिक का काम करते हैं। यहां उनकी पत्नी तबस्सुम चार साल की बेटी इब्जा और अन्य परिवार वालों के साथ रहती है।

शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे इब्जा गली में खेल रही थी और उसी दौरान उसने शमशाद उर्फ बबलू के लोहे के दरवाजे को छू लिया, जिसमें करंट आ रहा था। इससे इब्जा की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने बबलू को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। इसके बाद वे लोग बबलू को लेकर थाना किला पहुंचे तो पुलिस ने जिला अस्पताल भेजकर उसका उपचार कराने के बाद हिरासत में ले लिया। वहीं बच्ची का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया गया।

बच्ची के चाचा फुरकान ने बताया कि बबलू ने अपने पूरे घर और दरवाजे में बिजली का करंट लगा रखा है। उसके पूरे घर में बिजली के तार खुले पड़े रहते हैं। किला इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लिया है। बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। परिवार वालों की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

घर में बिछा रखे थे खुले तार, बच्ची हुई हादसे का शिकार

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि आरोपी शमशाद उर्फ बबलू उग्र स्वभाव का है और उसने पूरे घर में बिजली के खुले तार बिछा रखे थे। दरवाजे में भी करंट आ रहा था जिसके चलते बच्ची इस हादसे का शिकार हो गई। बच्ची के चाचा फुरकान और मोहल्ले के लोगों ने बताया कि शमशाद उर्फ बबलू का स्वभाव ठीक नहीं है और हमेशा ऊटपटांग हरकतें करता रहता है। इसके चलते ही उसने पूरे घर में बिजली के खुले तार फैला रखे हैं। दरवाजे भी में करंट लगा दिया। 

बच्ची गली में खेल रही थी। इसी दौरान उसने बबलू का दरवाजा छुआ तो करंट की चपेट में आकर जान गंवा बैठी। उन लोगों ने बताया कि बबलू ने साल भर पहले अपनी पत्नी को भी झगड़ा करके भगा दिया। अपने छोटे भाई को भी वह घर में नहीं घुसने देता है। वह यहां अकेला रहता है और खाना भी नहीं बनाता। मोहल्ले के लोग ही उसे खाना दे जाते हैं। मगर उसकी हरकतों ने आज एक मासूम बच्ची की जान ले ली।

इकलौती बेटी की मौत से घर में कोहराम

निजामुद्दीन और तबस्सुम की इब्जा इकलौती बेटी थी। निजामुद्दीन इन दिनों सऊदी में हैं। उन्हें इस हादसे की सूचना दे दी गई है। इब्जा की मौत से घर में कोहराम मच गया है। बच्ची की मौत के बाद वे लोग उसका शव लेकर थाना किला पहुंचे। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने को कहा तो उन लोगों ने इनकार कर दिया। इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने उन्हें काफी समझाया तो वे लोग बमुश्किल तैयार हुए। शनिवार को उसके शव का पोस्टमार्टम होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker