मणिपुर: दो बहनों से दुष्कर्म के बाद हत्या, घटना पर नहीं हुई अब तक कार्रवाई

मणिपुर के बी फैनॉम गांव में दो महिलाओं के नंगा करके घुमाने और उनके साथ गैंगरेप के आरोप के बाद एक और चौंकाने वाली घटना सामने आई है। इसके मुताबिक दो अन्य महिलाओं की भी रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। एफआईआर के मुताबिक यह घटना राजधानी इंफाल की बताई गई है। यह दोनों घटनाएं एक घंटे के अंतराल पर हुई थीं और दोनों ही पीड़ित कुकी समुदाय से हैं और आरोपी मैतेई समुदाय से हैं। एक तरफ जहां, पहली घटना का वीडियो वायरल होने के कुछ ही देर के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई। वहीं, दूसरी घटना में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

किराए के घर में घटना

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक रेप और हत्या की शिकार दोनों महिलाएं बहनें थीं। पीड़ित के पिता द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के मुताबिक यह दोनों शहर के एक कारवॉश में बतौर केयरटेकर काम करती थीं। दोनों की उम्र क्रमश: 21 और 24 साल थी और दोनों किराए के घर में रहती थीं। इसी घर में भीड़ ने उनके साथ दरिंदगी की और फिर उन्हें मार डाला। बातचीत में महिलाओं के पिता ने बताया कि उनकी बड़ी बेटी का दोस्त मैतेई है, जबकि हम लोग कुकी हैं। बेटी के दोस्त ने बताया कि पुरुषों और महिलाओं की भीड़ उनके घर में घुसी और हत्या कर डाली। उन्होंने कहा कि मैं पुलिस अफसर के साथ मर्चरी में गया। वहां पर एक डॉक्टर ने बताया कि मेरी बेटियों की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। 

मणिपुर के हिंसा के दूसरे दिन का मामला

बेटी के पिता ने आगे कहा कि मैंने पुलिस थाने में बलात्कार और हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मुझे बताया कि उन्होंने कोई ऐक्शन नहीं लिया है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने बेटियों की बॉडी को जांच के लिए सुरक्षित रखा है। यह घटना इंफाल के मैतेई समुदाय के प्रभुता वाले कोनुंग मनांग इलाके 4 मई को हुई। यह मणिपुर में हुई हिंसा का दूसरा दिन था, जिसमें 150 लोगों की मौत हो गई थी और 50 हजार से ज्यादा लोग बेघर हो गए थे। इस घटना की एफआईआर इंफाल के कांगोकपी जिले के साइकुल पुलिस थाने में जीरो एफआईआर के बतौर दर्ज किया गया है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker