पेड़ लगाएं चित्रकूट को ग्रीन एवम् क्लीन बनाएं , डा बी के जैन

चित्रकूट, भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की तपोस्थली चित्रकूट के जानकीकुण्ड में संत रणछोड़ दास जी महाराज द्वारा संस्थापित श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी एवम् डायरेक्टर डा बी के जैन और उनकी धर्म पत्नी ऊषा जैन एवम् ट्रस्ट द्वारा संचालित विभिन्न प्रकल्पो के कार्यकर्ताओं द्वारा वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुवात बरगद,और पीपल के पेड़ लगाकर डॉ. बी.के. जैन एवम श्रीमती उषा बी जैन अध्यक्षा श्री सदगुरू शिक्षा समिति ने की।इसके बाद सद्गुरु परिवार के सभी सदस्यों के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। ट्रस्ट के ट्रस्टी एवम् डायरेक्टर डा बी के जैन ने बताया कि ये वृहद वृक्षारोपण “ग्रीन सद्गुरु क्लीन सद्गुरु “ कार्यक्रम के तहत किया गया है इस वर्ष श्री सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा 11000 वृक्षारोपण का संकल्प लिया गया है।

डा जैन ने कहा कि अगर स्वस्थ्य रहना है तो पर्यावरण को स्वच्छ रखना पड़ेगा और पर्यावरण तभी स्वच्छ रहेगा जब हम पेड़ लगायेगे और जब पर्यावरण स्वच्छ होगा तब हम भी स्वस्थ्य रहेंगे इसलिए मेरी सभी चित्रकूट वासियों से अपील है कि सभी लोग कम से कम एक पेड़ जरूर लगाएं और उसे तैयार कर चित्रकूट को ग्रीन और क्लीन बनाए साथ ही पेड़ो को कटने से भी बचाएं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker