रोहित पवार का दावा, सत्ता में आने के लिए BJP ने NCP और शिवसेना को तोड़ा

पुणे, महाराष्ट्र की राजनीतिक उथल-पुथल के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विधायक और पार्टी प्रमुख शरद पवार के पोते का बड़ा बयान सामने आया है। रोहित पवार ने सोमवार को भाजपा पर महाराष्ट्र में सत्ता में बने रहने के लिए राकांपा और शिवसेना को तोड़ने का आरोप लगाया।

रोहित पवार का दावा

पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए विधायक रोहित पवार ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। रोहित पवार ने दावा किया कि जहां अन्य दलों के नेता एक-दूसरे के खिलाफ खड़े हैं, वहीं, भाजपा घटनाक्रम का ‘आनंद’ ले रही है।’

उन्होंने कहा कि पिछले साल जून में शिवसेना के एकनाथ शिंदे और 39 अन्य विधायकों द्वारा पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह के कारण पार्टी में विभाजन हो गया और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई। शिंदे बाद में भाजपा के समर्थन से मुख्यमंत्री बने।

आपको मालूम हो कि इस साल 2 जुलाई को, अजीत पवार ने शरद पवार का दामन छोड़कर महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री बन गए । वहीं, उनके साथ राकांपा के आठ अन्य विधायकों ने भी राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ ली। इस घटनाक्रम पर बोलते हुए, रोहित पवार ने कहा कि भाजपा ने “बहुत अच्छी चाल” चली है।

रोहित पवार ने लगाया आरोप

रोहित पवार ने आरोप लगाया कि बालासाहेब ठाकरे ने ‘मराठी माणूस’ (मिट्टी के पुत्र) और उनकी पहचान की रक्षा के लिए शिव सेना का गठन किया, लेकिन भाजपा ने इसे तोड़ दिया। उन्होंने कहा, ”आज, देश में भाजपा विरोधी माहौल है, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई इसके बारे में बात न करे और सभी बड़े नेता (विपक्षी दलों के)अपनी पार्टियों के भीतर झगड़े को सुलझाने में व्यस्त रहें, इसके मद्देनजर भाजपा ने सबसे पहले शिवसेना को तोड़ा और अब एनसीपी को तोड़ दिया।”

महाराष्ट्र के लोग यह हमेशा याद रखेंगे : रोहित पवार

अहमदनगर के कर्जत जामखेड से विधायक रोहित पवार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “हम एक-दूसरे के खिलाफ खड़े हैं और बीजेपी (नेता) एसी में बैठकर शो का आनंद ले रहे हैं।” यही नहीं राकांपा नेता ने यह भी कहा कि उन्हें लगता है कि महाराष्ट्र के लोग जानते हैं कि “किसने परिवार को तोड़ा और किसने पार्टी को तोड़ा”, और वे इस सच्चाई को नहीं भूलेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker