इतिहास रचने आएंगे पीएम मोदी, स्वागत को गोरक्षनगरी बेकरार

  • शुक्रवार दोपहर बाद गोरखपुर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल व सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे अगवानी
  • गीता प्रेस के शतब्दी वर्ष समापन समारोह में शामिल होंगे पीएम, राज्यपाल व सीएम
  • गोरखपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत को दिखाएंगे हरी झंडी
  • गोरखपुर रेलवे स्टेशन रिमॉडलिंग प्रोजेक्ट का करेंगे शिलान्यास

गोरखपुर, सनातन साहित्य के प्रकाशन की वैश्विक ख्याति वाली संस्था गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में भाग लेने के लिए आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐतिहासिक स्वागत करने को गोरक्षनगरी पूरी तरह से तैयार और बेकरार है। गीता प्रेस पहुंचकर पीएम मोदी एक नया इतिहास भी रचेंगे। किसी भी प्रधानमंत्री का यह गीता प्रेस में प्रथम आगमन होगा। गोरखपुर दौरे पर पीएम मोदी रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। साथ ही उनके द्वारा 693 करोड़ रुपये की लागत वाली रेलवे स्टेशन रिमॉडलिंग परियोजना का भी शिलान्यास किया जाएगा।

प्रधानमंत्री शुक्रवार (7 जुलाई) को दोपहर बाद गोरखपुर आएंगे। राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी के लिए पहले से गोरखपुर में रहेंगे। गोरखपुर आगमन पर मुख्यमंत्री सबसे पहले गीता प्रेस पहुंचेंगे। यहां आयोजित शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में वह बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित होंगे। पीएम मोदी गीता प्रेस में राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के साथ लीलाचित्र मंदिर का अवलोकन करेंगे। साथ ही उनके हाथों श्री शिव महापुराण के आर्ट पेपर पर प्रकाशित रंगीन चित्रमय विशिष्ट अंक का विमोचन भी होगा।

गीता प्रेस के कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यहां वह वाया अयोध्या गोरखपुर से लखनऊ तक चलने वाली तीव्र गति व अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। प्रधानमंत्री रेलवे स्टेशन के कायाकल्प वाली रिमॉडलिंग परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे। रिमॉडलिंग का यह प्रोजेक्ट हाईटेक आधुनिकता और विरासत का संगम बनेगा। 693 करोड़ रुपये की इस परियोजना की पूर्णता के बाद गोरखनाथ मंदिर, गीता प्रेस का अक्स लिए स्टेशन का यह भवन अंदर एयरपोर्ट और शॉपिंग मॉल जैसी सुविधाओं से युक्त होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker