प्रेमी से मिलने चार बच्चों के साथ पाकिस्तानी महिला आई भारत, पहचान बदलकर रह रही थी साथ, ऐसे हुआ खुलासा

पबजी पार्टनर के प्यार के लिए पत्नी धर्म की मर्यादा और तीन देशों की सीमाएं लांघकर चार बच्चों संग पाकिस्तान से ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा पहुंची पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गई। यूपी एटीएस ने सोमवार को महिला को चार बच्चों और उसके कथित प्रेमी सचिन के साथ मथुरा के यमुनापार के पानी गांव से पकड़ा है। एटीएस और आईबी समेत तमाम जांच एजेंसियां पाकिस्तानी महिला और उसके भारतीय प्रेमी को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ कर रही हैं। सीमा और सचिन की ऑनलाइन पहचान साल 2020 में हुई थी। वह डेढ़ माह से रबूपुरा में अपनी असल पहचान छुपाकर हिंदू महिलाओं की तरह साड़ी, सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर रह रही थी। 

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां इस बात का पता लगाया जा रहा है कि क्या यह महिला प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी से मिलने भारत आई है या इसका मकसद जासूसी करना था। अभी इस बारे में कुछ पुख्ता जानकारी हाथ नहीं लगी है। महिला के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि भारत में रहने के दौरान महिला ने किससे संपर्क किया। उसके मोबाइल से कुछ राज खुलने की संभावना है।

साड़ी, सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर रहती थी सीमा

पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर रबूपुरा कस्बे के अंबेडकर मोहल्ले के रहने वाले सचिन के साथ किराये के मकान में रह रही थी। पड़ोसियों ने बताया कि सीमा यहां हिंदू महिलाओं की तरह रही थी, उसका पहनावा भी हिंदू महिलाओं की तरह था। वह साड़ी, सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर रहती थी, जिससे कि उसकी पहचान उजागर ना हो सके। हालांकि, हिंदू रीति-रिवाज में रहते हुए उसने गुपचुप तरीके से ईद का त्योहार भी मनाया था, लेकिन जब यह मामला तूल पकड़ा तो लोगों को महिला के बारे में पता चला।

पुलिस के आने से पहले घर से भागे सचिन और सीमा : रबूपुरा कस्बे के अंबेडकर मोहल्ले में किराये पर कमरा लेकर सचिन ने पाकिस्तानी महिला सीमा को अपने साथ रखा था, जबकि सचिन का घर भी इसी मोहल्ले में है, लेकिन सीमा को उसने अपने घर पर नहीं रखा। परिजनों के डर की वजह से सचिन सीमा को अपने मोहल्ले में किराये के मकान लेकर रह रहा था। एक जुलाई को अचानक सचिन और सीमा को भनक लग गई कि उनके बारे में पुलिस को कुछ पता चल गया है। इसी बीच आनन-फानन में सचिन और सीमा घर से भाग निकले।

सचिन ने मकान मालिक से झूठ बोला कि वह एक हफ्ते के लिए बाहर जा रहे हैं। जैसे ही वह घर से निकले कुछ देर बाद पुलिस मकान मालिक गिरिजेश के घर पहुंच गई और सचिन और सीमा के बारे में पूछताछ करने लगी। इसके बाद पुलिस ने काफी मशक्कत और तलाश के बाद सचिन और सीमा को हिरासत में ले लिया। वहीं, परिजनों ने सचिन से पल्ला झाड़ लिया है। परिजनों का कहना है कि वह काफी दिन से उनके पास नहीं आया।

दुबई में काम करता है सीमा का पति

पुलिस की शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि सीमा हैदर पाकिस्तान के कराची की रहने वाली है। महिला का पति गुलाम रजा दुबई में काम करता है। भारत आने से पहले महिला, पाकिस्तान से अपने बेटे फरहान, फरवा, फराह, फरीहा को लेकर दुबई पहुंची। बच्चों की उम्र चार से सात वर्ष के बीच है। इसके बाद टूरिस्ट वीजा पर 11 मई को हवाई जहाज से नेपाल आई और यहां से बस के रास्ते दिल्ली से यमुना एस्सप्रेसवे होते हुए 13 मई को रबूपुरा के पास फलैदा कट पर पहुंची थी, जहां सचिन उसका इंतजार कर रहा था।

ऑनलाइन गेम पबजी से संपर्क में आई : ग्रेटर नोएडा के एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर, उसके बच्चे और कथित प्रेमी से पूछताछ की जा रही है। एडीसीपी ने बताया कि ऑनलाइन गेम पब्जी के जरिए पाकिस्तानी महिला रबूपुरा के रहने वाले सचिन के सम्पर्क में आई थी। पुलिस की अभी तक की जांच में पता चला है कि महिला नेपाल के जरिये अपने चार बच्चों को लेकर रबूपुरा सचिन के पास रहने के लिए आई थी। वह 13 मई को नेपाल के रास्ते बस से दिल्ली पहुंची और यहां से यमुना एक्सप्रेसवे पर रबूपुरा एरिया के गांव फलैदा कट पर उतरी थी। यहां से सचिन उन्हें लेकर रबूपुर स्थित अंबेडकर नगर मोहल्ले में किराये के मकान पर पहुंचा और यहां करीब 50 दिनों तक दोनों पति-पत्नी बनकर रहे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker