जौनपुर में शख्स ने अपने ही 12 साल के बेटे का हाथ बांधकर नहर में दिया धक्का

जौनपुर में रिश्तों को कलंकित करने वाली शर्मनाक वारदात सामने आई है। एक व्यक्ति ने अपने ही 12 साल के बेटे को मार कर नहर में फेंक दिया। उसका हाथ बांधकर नहर में धकेल दिया। घटना के बाद घर वालों को बताया कि उसने बेटे को गायब कर दिया है। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने पड़ताल शुरू की। पहले तो आरोपी पिता ने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की लेकिन बाद में सच उगल दिया। पुलिस ने शव को बरामद करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के पीछे उसकी दूसरी शादी करने की सनक को कारण बताया जा रहा है। वह दूसरी शादी करना चाहता था लेकिन बेटा विरोध कर रहा था।

 सुइथकला गांव निवासी मो.निसार सउदी अरब से कमाकर घर लौटा था। उसकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। पहली पत्नी से 12 साल का बेटा रेहान व दो बच्चे और थे। पत्नी की मौत के बाद बच्चों की देखभाल रिश्तेदार व परिवार के अन्य सदस्य करते रहे। मो. निसार चाहता था कि वह दूसरी शादी कर ले लेकिन बेटा रेहान नहीं चाहता था। शुक्रवार को मो. निसार घर आया और कहने लगा कि उसने अपने बेटे को गायब कर दिया है। यह बात सुइथाकला निवासी बहनोई मो.अजमल तक पहुंची तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और निसार को हिरासत में लेकर थाने पर आयी। पूछताछ करने पर वह पुलिस को बरगलाता रहा। 

कभी बोला खुटहन थाना क्षेत्र के पिलकिछा स्थित गोमती नदी में फेंक दिया तो कभी अन्यत्र। शनिवार की रात पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो हत्यारोपी पिता ने बेटे की हत्या की सारी कहानी बता दी। पिता ने बताया कि लखनऊ-बलिया राजमार्ग स्थित नहर से कुछ दूर सवायन मार्ग पर बेटे का दोनों हाथ गमछे से बांधकर नहर के तेज प्रवाह में धकेल दिया लेकिन हत्या के कारणों को नहीं बताया। 

हत्यारोपी पिता की निशानदेही पर थानाध्यक्ष मासूम रेहान के शव को बरामद करने में जुट गए। रविवार की सुबह किशोर का शव थाना क्षेत्र के बासूपुर स्थित नहर फाटक के पास बरामद हुआ। थानाध्यक्ष विक्रम लक्ष्मण सिंह ने शव कब्जे में ले लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्यारोपी पिता के विरुद्ध धारा 302/211 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

थानाध्यक्ष विक्रम लक्ष्मण सिंह ने बताया कि आरोपित हत्या के कारणों को नहीं बता रहा है लेकिन परिजनों का कहना है कि दूसरी शादी करना चाहता था। घटना का यहीं कारण हो सकता है। आरोपित पिता को सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker