भाई ने पति-पत्नी को उतारा था मौत के घाट, माता-पिता के शवों के बीच तीन दिन जिंदा रहा मासूम

बहन ने भागकर शादी की तो भाई को ऐसा गुस्सा चढ़ा कि पुलिस भी दंग रह गई। बहन के इस कदम से यूपी के रहने वाले इस भाई ने पति-पत्नी को खौफनाक मौत की सजा दी। हैरान वाली बात रही कि माता-पिता के शवों के बीच मासूम तीन दिन पड़ा रहा। पुलिस ने हत्यारोपी को जेल भेज दिया है। 13 जून को घर में मृत पाए गए दंपति की हत्या की गई थी।

पुलिस के अनुसार, इस हत्याकांड को मृतक महिला के भाई ने ही अंजाम दिया। वह जीजा से रंजिश रखता था और बहन के घर नन्हे मेहमान के आगमन के दो दिन बाद उसने बहन और जीजा दोनों की हत्या कर दी थी। दोनों शवों के बीच नवजात तीन दिन तक पड़ा रहा। आरोपी ने मौके पर बच्चे को यह समझकर छोड़ दिया था कि वह खुद मर जाएगा।

डीआईजी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि काशिफ निवासी नांगल सहारनपुर यूपी अपनी दूसरी पत्नी अनम के साथ टर्नर रोड पर किराये पर रहता था। उसने 11 माह पहले अनम के साथ भागकर शादी की थी। काशिफ अपनी पहली पत्नी के संपर्क में भी रहता था। 10 जून को उसने पहली पत्नी का फोन नहीं उठाया। महिला उसे तलाशते हुए दून पहुंची तो 13 जून को कमरे के अगले दरवाजे पर ताला लटका हुआ था और पिछला दरवाजा अंदर से बंद था।

बदबू आ रही थी। पुलिस पिछले दरवाजे की जाली काटकर अंदर दाखिल हुई तो वहां काशिफ और अनम के सड़े-गले शव पड़े थे। दोनों के बीच उनका पांच दिन का बेटा लेटा हुआ था। शुरुआत में पुलिस ने इसे आत्महत्या माना। पहली पत्नी ने भी बताया था कि काशिफ ने 10 जून की रात करीब 11 बजे उससे बात की थी और कहा था कि वह घर आ रहा है। उसे किसी के पांच लाख रुपये चुकाने थे।

सीसीटीवी की फुटेज से आरोपी तक पहुंची पुलिस

शवों के पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ था। इस केस में मोड़ तब आया, जब काशिफ के पिता ने अनम के भाई शाहबाज पर हत्या का केस दर्ज करवा दिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो यह पता चला कि शाहबाज हत्या के दिन यानी 10 जून की रात कॉलोनी आया था। इसके बाद 11 और 12 जून की रात एक कार भी घर के बाहर आकर रुकी थी

इसके बारे में पता किया तो यह अवशद निवासी सहारनपुर की पाई गई। अवशद ने बताया कि शाहबाज उसकी गाड़ी लेकर गया था। वहां से सुबह चार बजे ही वापस आ गया। शक होने पर पुलिस ने शाहबाज से पूछताछ की तो अपने खिलाफ सारे सुबूत देखकर शाहबाज पिघल गया।

किचन से चाकू लाकर रेत दिया जीजा का गला

पुलिस जांच के अनुसार, पूछताछ में पता चला कि काशिफ ने ही शाहबाज को उत्तरकाशी चलने के लिए अपने घर बुलाया था। वहां काशिफ ने मैगी बनाई और तीनों खाने के बाद सो गए। लेकिन, शाहबाज जगा था। उसने रात के वक्त किचन से चाकू उठाया और काशिफ का सोते हुए गला रेत दिया। जब अनम की आंख खुली तो उसने शोर मचाने का प्रयास किया। लेकिन, शाहबाज ने गला दबाकर उसकी भी हत्या कर दी और रात में वहां से चला गया।

बहन के नाम दर्ज तीन बीघा पुश्तैनी जमीन गिरवी रखने से भी था नाराज

मृतक काशिफ और आरोपी शाहबाज दोनों एक ही गांव से हैं और पूर्व में आपस में दोस्त थे। कुछ वर्ष पहले शाहबाज मौसी की लड़की को भगा ले गया था। इस प्रकरण में वह और उसका बड़ा भाई शादाब जेल चला गया।

शाहबाज ने पुलिस को बताया कि उनकी गैरहाजिरी में काशिफ उनके घर आने-जाने लगा और उसकी बहन अनम को प्रेमजाल में फंसा लिया। अनम के नाम पर तीन बीघा पुश्तैनी जमीन थी, जो काशिफ ने कोर्ट मैरिज के बाद गिरवी रख दी थी। सब कुछ हाथ से जाते देख आरोपी शहवाज ने जीजा को ठिकाने लगाने की योजना बना ली थी। वह मौके की तलाश में था।

बहन ने भागकर की थी शादी, लोग उड़ाते थे मजाक

आरोपी शाहबाज ने पूछताछ में बताया कि आठ साल पहले हाइड्रा के नीचे दबकर पिता की मौत हो गई थी। इस हाइड्रा को काशिफ का भाई चला रहा था। उस वक्त वह छोटा था तो मौत का बदला नहीं ले सका। पिछले साल वह दुष्कर्म के मामले में जेल चला गया। इस बीच, काशिफ ने उसकी बहन को भगाकर शादी कर ली।

इसके बाद जब वह जेल से बाहर आया तो लोग उसका मजाक उड़ाने लगे। वह काशिफ को इसका जिम्मेदार मानने लगा। काशिफ से बदला लेने के लिए उससे करीबी बढ़ानी शुरू कर दी। वह काशिफ का साझीदार बनकर काम करने लगा। जेसीबी ऑपरेटर था काशिफ मृतक काशिफ जेसीबी ऑपरेटर था, उत्तरकाशी में उसका काम चल रहा था।

पुलिस के अनुसार, वह लंबे समय से कर्ज में था। पुलिस के अनुसार, काशिफ के परिजन उसकी दूसरी शादी से नाराज थे। उसने करीब चार महीने पहले ही टर्नर रोड पर मकान किराये पर लिया था। दंपति की मौत का कारण जानने के लिए पुलिस ने काशिफ के मोबाइल के डाटा को भी खंगाला। पुलिस ने काशिफ और उसकी मृत पत्नी का फोन कब्जे में ले लिया था। कॉल रिकॉर्डिंग के साथ ही उनके संपर्क में जो भी लोग थे, उनसे पूछताछ की गई थी।

मां-बाप के शवों से निकले कीड़े नवजात पर लग गए थे

डॉक्टरों के अनुसार, जब नवजात को दून अस्पताल लाया गया था तो वह गंभीर बैक्टीरियल इंफेक्शन से जूझ रहा था। उसके शरीर पर घाव थे। माता-पिता के शवों पर कीड़े पड़ चुके थे, जो नवजात के शरीर को जख्म दे रहे थे। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अविनल कालरा, डॉ. मनीष और डॉ. आकाश ने भी बच्चे का उपचार किया। नर्सिंग इंचार्ज मीनाक्षी जखमोला के नेतृत्व में वंदना, ललित, सलमा, गणेश, हेमा ने बच्चे के उपचार में पूरी मेहनत की। परिजनों ने डॉक्टरों का शुक्रिया किया।

दून अस्पताल में इलाज के बाद नवजात को मिली छुट्टी, अपने साथ ले गए दादा

टर्नर रोड पर माता-पिता की लाशों के बीच मिला नवजात स्वस्थ हो गया है। दून अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे शुक्रवार को डिस्चार्ज किया। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. संजीव झा के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी एवं पुलिस की देखरेख में बच्चे को उनके दादा को सौंपा गया।

पुलिस के अनुसार, नवजात को मृतक व्यक्ति के परिजन शुक्रवार को अपने साथ ले गए। पुलिस टीम में एसओ क्लेमनटाउन शिशुपाल राणा, एसएसआई दुर्गेश कोठियाल, आशारोड़ी चौकी इंचार्ज विनय शर्मा, सिपाही भूपेंद्र और रवि के साथ एसओजी टीम के इंचार्ज मुकेश त्यागी, एसआई हर्ष, सिपाही किरन, ललित, विपिन, पंकज भी थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker