पालघर की केमिकल कंपनी में लगी भीषण आग, मौके पर पंहुची दमकल की गाडियां

पालघर, महाराष्ट्र के पालघर जिले के वाडा इलाके में शनिवार सुबह आग लग गई। दरअसल, वाडा इलाके की केमिकल कंपनी में यह हादसा हुआ है। आसमान में काले धुएं का गुबार छाया हुआ है। हालांकि, घटना की सूचना तुरंत पुलिस को पहुंचाई गई। आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया।

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

पुलिस ने बताया कि इस घटना से अब तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान या आर्थिक नुकसान की कोई सूचना नहीं है। पुलिस ने कहा कि मामले में और अधिक जानकारी मिलने का इंतजार है। हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि अभी इस मामले में आगे की जांच चल रही है। इस बीच, मुंबई के झावेरी बाजार इलाके में पांच मंजिला इमारत में शुक्रवार को लगी आग को आज सुबह बुझा लिया गया है।

पांचवीं मंजिल तक फैली आग

मुंबई फायर ब्रिगेड के अधिकारी के मुताबिक इमारत में लगी आग बुझा दी गई है और इमारत के अंदर फंसे 50-60 लोगों को बगल की इमारत की एक सीढ़ी के जरिए सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। छह मंजिला इमारत की पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं मंजिल तक आग फैल गई थी। अधिकारी ने बताया कि पहले और दूसरी मंजिल की छत का हिस्सा और सीढ़ी का हिस्सा गिर गया है।

12 दमकल गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

आग शुक्रवार तड़के करीब 3.25 बजे लगी और इसे सुबह करीब 7.55 बजे बुझा लिया गया। करीब 12 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अधिकारी ने आगे बताया कि आग में मामूली रूप से झुलसे पराग चाकणकर को अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई। अधिकारी ने कहा कि एहतियात के तौर पर इमारत के बाहर से भी आग बुझाने का काम जारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker