गुजरात में आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, चार आंतकी हुए गिरफ्तार…

बड़ी खबर आ रही है कि गुजरात से जहां ATS ने आईएसआईएस (ISIS) के मॉड्यूल को पकड़ा है. एक महिला समेत चार लोगों को पोरबंदर से दबोचा गया. जबकि एक और शख्स को पकड़ने के लिए टीमें छापेमारी कर रही हैं. इस मामले में सुमैरा नाम की सूरत की एक महिला भी गिरफ्तार हुई है. बताया जा रहा है कि बाकी राज्यों में भी नेटवर्क फैला था. पकड़े गए चारों लोग आईएसआईएस (ISIS) के सक्रिय ग्रुप के सदस्य थे, जिनके ठिकानों पर छापेमारी के दौरान कई प्रतिबंधित चीजें मिलीं. चारों ISIS के साथ जुड़ने के लिए भागने की फिराक में थे, पिछले 1 साल से एक दूसरे के संपर्क में थे और सीमापार उनके आकाओ के इशारों पर रेडिकलाइज हुए थे.

ISIS के मॉड्यूल का पर्दाफाश

बताया जा रहा है डीआईजी (DIG) दीपन भद्रन और एसपी (SP) सुनील जोशी की अगुवाई में देर रात से पोरबंदर में ऑपरेशन चला. पिछले कुछ समय से ATS के पास इनपुट था. आरोपियों को तभी से पहचान कर ली गई थी और सभी पर नजर रखी जा रही थी.

कई राज्यों में फैला ISIS का नेटवर्क

एटीएस की टीम ने पोरबंदर से ISIS मेंबर्स को पकड़ा है. इनका नेटवर्क देश के कई राज्यों में फैला हुआ है. छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित चीजें मिली हैं. हाल ही में एनआईए (NIA) ने एमपी में 3 लोगों को अरेस्ट करके आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था.

एमपी में NIA का ऑपरेशन

एनआईए ने एमपी की एटीएस के साथ जॉइंट ऑपरेशन कर जबलपुर में 13 ठिकानों पर छापेमारी की थी और इन लोगों को अरेस्ट किया था. अरेस्ट किए गए इन तीनों की पहचान सैयद ममूर अली, मोहम्मद शाहिद और मोहम्मद आदिल खान के तौर पर की गई थी. इनके पास से धारदार हथियार, आपत्तिजनक कागजात, गोला-बारूद  और डिजिटल टूल बरामद हुए थे, जिन्हें जब्त कर लिया गया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker