WTC फाइनल: दूसरे दिन भी ऑस्‍ट्रेलिया दबदबा, भारत ने पांच विकेट खोकर बनाए 151 रन…

नई दिल्‍ली, भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच गुरुवार को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के दूसरे दिन का खेल पूरा हो चुका है। ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 469 रन के जवाब में भारत ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 38 ओवर में 5 विकेट खोकर 151 रन बनाए।

अजिंक्‍य रहाणे और केएस भरत क्रीज पर जमे हुए हैं। भारतीय टीम इस समय मुश्किलों से घिरी हुई है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। चलिए आपको बताते हैं कि भारतीय टीम को अगर फॉलोऑन टालना है तो उसे कितने रन बनाने होंगे।

भारत को इतने रन बनाने की दरकार

भारतीय टीम को फॉलोऑन टालने के लिए 270 रन बनाने की जरुरत है। इसका मतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर से 199 रन कम उसे बनाने होंगे। भारतीय टीम ने स्‍टंप्‍स तक 151 रन बनाए हैं। अब फॉलोऑन टालने के लिए भारतीय टीम को और 119 रन बनाने की जरुरत है जबकि उसके पांच विकेट शेष हैं। भारतीय टीम को उम्‍मीद होगी कि अजिंक्‍य रहाणे व केएस भरत बड़ी साझेदारी करें ताकि टीम मैच में वापसी कर सकें।

ऐसी नौबत न ही आए

भारतीय टीम की कोशिश होगी कि किसी भी तरह फॉलोऑन टाला जा सके। अगर फिर भी उसे फॉलोऑन खेलने को मजबूर होना पड़ा तो खिताब जीतने के लिए किसी चमत्‍कार की जरुरत होगी। अब तक केवल चार ही टीमें फॉलोऑन खेलने के बाद टेस्‍ट मैच जीतने में कामयाब हुई हैं। इसमें भारत का नाम शामिल है, जिसने 2001 में कोलकाता में फॉलोऑन खेलने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया को मात दी थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker