विधानसभा चुनावों के पहले सीएम शिवराज ने की बैठक, जानें किन मुद्दों पर की चर्चा

भोपाल, मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में बस कुछ ही समय का वक्त बचा है। इसी साल के लगभग अंत तक मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो जाएंगे। वहीं, चुनावों को लेकर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने अपनी चुनाव की तैयारी जोरो-शोरो से शुरू कर दी है। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी चुनावों को लेकर एक्शन मोड में आ गए हैं। सीएम चौहान ने बुधवार को देर रात मंत्रियों के साथ बैठक की।

बैठक में क्या बोले सीएम शिवराज?

बैठक में उन्होंने चुनाव की तैयारियों पर जोर दिया। सीएम ने कहा कि बैठक में कहा कि चुनाव में अब कम समय बचा है। जो भी कमी रह गई है, उन्हें पूरा कर लें। कार्यकर्ताओं से संवाद बढ़ाएं। जिले में सामंजस्य के साथ काम करें और प्रभार के जिलों में अधिक से अधिक दौरे करें।

महासंपर्क अभियान में केंद्रीय नेताओं के साथ रहें और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठें। लाडली बहना योजना के प्रचार-प्रसार में कोई कसर न छोड़ें। इसके बाद मुख्यमंत्री ने लाडली बहना योजना के दस जून को होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर भी बैठक की थी। वहीं, इस बैठक में सांसद-विधायक और कलेक्टर वर्चुअली शामिल हुए।

‘कांग्रेस के दुष्प्रचारों को दें करारा जवाब’

मुख्यमंत्री शिवराज ने मंत्रियों की चुनावी रैलियों, योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति, कार्यकर्ताओं के साथ संवाद और आपस में सामंजस्य को लेकर चर्चा की। सूत्रों के अनुसार उन्होंने सभी से कहा कि जो भी काम अधूरे हैं और पूरे हो सकते हैं, उन्हें प्राथमिकता में लें।

उन्होंने लाडली बहन, किसानों की ब्याज माफी योजना के लाभार्थियों से संपर्क करने का भी आदेश दिया। उन्होंने बैठक में कहा कि हमने राज्य में विकास के लिए बहुत काम किए हैं। उसकी जानकारी लोगों तक पहुंचनी बहुत जरूरी है। सीएम ने यह भी कहा कि कांग्रेस द्वारा जो पार्टी के बारे में दुष्प्रचार फैलाए जा रहे हैं उसका करार जवाब दें।

25 लाख लाडली बहनों के खाते में आएंगे एक हजार रुपये

मध्य प्रदेश को दस जून में लाडली बहना योजना के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। वहीं, इसी को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि दस जून शनिवार प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन है। एक करोड़ 25 लाख लाडली बहनों के खातों में एक-एक हजार रुपये आएंगे।

इसे जन उत्सव के रूप में मनाया जाए। घर-घर दीप जलाए जाएं। जबलपुर में शाम छह बजे से कार्यक्रम शुरू होगा। इसके पहले ग्राम पंचायतों और वार्डों में कलश यात्राएं निकाली जाएंगी। आठ जून को सभी पंचायतों में लाडली बहना ग्राम सभाएं होंगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker