WTC फाइनल से पहले विराट कोहली ने शुभमन गिल को लेकर कही ऐसी बात, वर्ल्ड क्रिकेट में मच गया हंगामा

भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का कहना है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम की बेहतरी के लिए वह शुभमन गिल की मदद कर रहे हैं. 23 साल के सलामी बल्लेबाज गिल ने पिछले 12 महीने में खेल के तीनों प्रारूप में शानदार बल्लेबाजी की है. गिल को भारतीय टीम में कोहली का उत्तराधिकारी माना जाता है. कोहली को क्रिकेट जगत में ‘किंग’ जबकि गिल को ‘प्रिंस’ के नाम से जाना जाता है, लेकिन भारत के पूर्व कप्तान ने इस ठप्पे को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा, ‘वह (गिल) मुझसे खेल के बारे में बहुत बातें करता है, उसमें सीखने की बहुत उत्सुकता हैं और उम्र के हिसाब से उसके पास शानदार कौशल है.’

कोहली ने शुभमन गिल पर कर दिया ऐसा कमेंट

विराट कोहली ने ‘आईसीसी’ से कहा, ‘उसके पास टॉप स्तर पर प्रदर्शन करने की अद्भुत क्षमता है. वह आत्मविश्वास से भरा हुआ है. हमारे बीच सम्मान का रिश्ता है और इसे समझता है.’ गिल ने इस साल आईपीएल में 890 रन बनाए.  वह एक सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में कोहली के बाद दूसरे स्थान पर है. कोहली ने 2016 में  973 रन बनाए थे. गिल वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ चुके हैं और 15 टेस्ट मैचों में उनके नाम दो शतकीय पारियां है.

वर्ल्ड क्रिकेट में अचानक मचा दिया तहलका

कोहली को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से द ओवल में शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में वह रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शुमार होगा. कोहली ने कहा, ‘मैं उसे खेल में आगे बढ़ने में मदद करते हुए यह चाहता हूं कि वह खुद ही अपनी क्षमता को समझे. ऐसा करने पर वह लंबे समय तक खेल सकेगा और लगातार बेहतर प्रदर्शन करेगा जिससे भारतीय क्रिकेट को फायदा होगा.’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में भी कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार शुभमन गिल IPL 2023 में 890 रन बनाकर आ रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker