तमिलनाडु और पुडुचेरी में बढ़ेगा पारा, IMD ने चक्रवाती तूफान को लेकर जारी की चेतावनी

नई दिल्ली, देश में बीते दिनों हुई बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया था। हालांकि, देश के ज्यादातर हिस्सों में फिर से तापमान बढ़ने की उम्मीद है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुछ हिस्सों में तापमान बढ़ सकता है।

तमिलनाडु और पुडुचेरी में बढ़ेगा पारा

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों के दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान 39 डिग्री से 41 डिग्री सेल्सियन तक बढ़ सकता है। मौसम विभाग ने कहा कि इन क्षेत्रों में तापमान सामान्य से लगभग 2 से 4 डिग्री बढ़ने का अनुमान है। अगले दो दिनों के दौरान आंतरिक तमिलनाडु में हीटवेव की स्थिति रहने की संभावना है।

चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट किया जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर एक दबाव क्षेत्र बन रहा है, जो उत्तर की ओर बढ़ेगा। अगले 12 घंटों के दौरान अरब सागर के पूर्व-मध्य और आसपास के दक्षिण-पूर्व में एक चक्रवाती तूफान में इसके बदलने की संभावना है।

इन राज्यों में हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान देश के ई राज्यों में हीटवेव की संभावना जताई है। IMD के मुताबिक, अगले पांच दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में लू की स्थिति बनी रहेगी। इसके अलावा 10 जून तक केरल, कर्नाटक, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker