छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED धमाका, नक्सली हमले में CRPF के दो जवान

बीजापुर, छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों पर सोमवार को नक्सलियों ने हमला कर दिया। नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी (IED) विस्फोट की वजह से सीआरपीएफ 85बीएन के दो जवान घायल हो गए।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घायल सैनिकों को प्राथमिक इलाज के बाद रायपुर ले जाया जा रहा है।

टेकामेटा पहाड़ी के पास हुई घटना

एक अधिकारी के मुताबिक, घटना सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर गंगालूर पुलिस थाने की सीमा के तहत टेकामेटा पहाड़ी के पास हुई। हमले से ठीक पहले सीआरपीएफ की 85वीं बटालियन की एक टीम रायपुर से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित पुसनर कैंप से इलाके में वर्चस्व अभियान पर निकली थी। जब टीम इलाके की घेराबंदी कर रही थी तभी प्रेशर आईईडी विस्फोट हो गया। इसमें सीआरपीएफ के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

इलाके में तलाशी अभियान जारी

अधिकारी ने कहा कि घायल जवानों को बीजापुर के जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है, उन्हें आगे के इलाज के लिए रायपुर ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में इसी साल अप्रैल में सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। इस आईईडी (IED) विस्फोट में 10 जवान शहीद हो गए थे। वहीं, एक ड्राइवर की भी मौत हो गई थी।

जानकारी के अनुसार अरनपुर थाना क्षेत्र में माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। जब यह सभी अभियान के बाद वापस लौट रहे थे, तभी अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट कर दिया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker