बेहद फायदेमंद है होममेड बॉडी वॉश, जानें बनाने का तरीका

गर्मियों के मौसम में पसीने के कारण हाथ-पैर और बॉडी पर धूल-मिट्टी के कण चिपक जाते हैं। जो आहिस्ता-आहिस्ता डेड स्किन एवं स्किन के कालेपन में बदल जाते हैं। इस टैनिंग को साफ करने के लिए महंगे बॉडी वॉश एवं स्क्रब खरीदने की आवश्यकता नही है। बस घर में बने इस बॉडी वॉश को लगाएं। होममेड बॉडी वॉश ना सिर्फ हर किसी के बजट में है बल्कि इससे स्किन को ग्लो तथा सॉफ्टनेस भी भरपूर प्राप्त होती है। तो चलिए आपको बताते है घर में ही बजट फ्रेंडली DIY बॉडी वॉश…

त्वचा पर जमा डेड स्किन एवं टैनिंग को साफ करने के लिए घर में बने बॉडी वॉश सबसे बेस्ट हैं। पुराने जमाने में लोग बॉडी को साफ करने के लिए उबटन का उपयोग करते थे। इससे स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग हो जाती थी। बस इन होममेड बॉडीवॉश की सहायता से आप भी डेड स्किन और टैनिंग को हटा सकते हैं। 

ऐसे बनाएं नेचुरल बॉडीवॉश:-

2 चम्मच गेहूं का आटा या फिर बेसन लें। इसमे आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं। साथ में नारियल का तेल डालकर अच्छी प्रकार से मिक्स कर लें। इस मिक्सचर को हाथ-पैर और बॉडी पर लगाकर लगभग 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर नहाते वक़्त हल्के हाथों से मसाज कर छुड़ाएं। ये होममेड बॉडीवॉश स्किन को गहराई तक साफ करता है तथा पोर्स में जमा डेड स्किन को निकालता है। जिससे चेहरे के साथ ही पूरी बॉडी ग्लो करने लगती है। वहीं इसमे मिला तेल स्किन को नेचुरल मॉइश्चराइज कर देता है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker