इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने की जबरदस्त वापसी, ऑक्शन में नहीं मिला था खरीदार

नई दिल्ली, आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां से कई खिलाड़ियों की किस्मत रातों-रात चमक जाती है और उन्हें नेशनल टीम की तरफ से खेलने का मौका मिलता है। 28 मई 2023 को आईपीएल 2023 के 16वें सीजन की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बनी, जिन्होंने फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस को हार का स्वाद चखाया।

इस टूर्नामेंट से कई भारतीय खिलाड़ियों ने फॉर्म में शानदार वापसी की और अपने प्रदर्शन से एक बार फिर से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। लिस्ट में मोहित शर्मा से लेकर पीयूष चावला तक इन 3 खिलाड़ियों ने खूब सुर्खियां बटोरी है। ऐसे में जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से।

IPL 2023 में इन भारतीय खिलाड़ियों ने की धमाकेदार वापसी

1. पीयूष चावला

पहले नंबर पर है मुंबई इंडियंस के अनुभवी गेंदबाज पीयूष चावला (Piyush Chawla) का नाम, जिन्हें आईपीएल 2023 ऑक्शन में उनके बेस प्राइस पर ही खरीदा गया था। पीयूष चावला के आईपीएल करियर का सबसे बेस्ट सीजन साल 2023 का रहा, जहां उन्होंने 34 साल की उम्र में 22 विकेट अपने नाम किए।

2. मोहित शर्मा

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहित शर्मा (Mohit Sharma) का नाम, जिन्होंने क्वालीफायर 2 में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 5 विकेट चटकाए और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों की जमकर क्लास ली। गुजरात टाइटंस का फाइनल में पहुंचाने में मोहित शर्मा का बड़ा हाथ रहा। उन्होंने सीजन में कुल 27 विकेट लिए।

3. विजय शंकर

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है गुजरात टाइटंस के विजय शंकर (Vijay Shankar) का नाम, जिन्होंने पहली बार आईपीएल के किसी सीजन में 300 से ज्यादा रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 160 का रहा। इस सीजन विजय शंकर ने 3 अर्धशतक जड़े।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker