IPL 2023: इस भारतीय खिलाड़ी का IPL में बड़ा कारनामा, बुमराह को भी पछाड़ा

GT vs CSK: गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर मैच हुआ. इस मैच में गुजरात टाइटंस ने अपने घरेलू मैदान पर मुंबई को पटखनी देते हुए फाइनल में जगह बना ली. अब टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 28 मई को इस सीजन के फाइनल मैच में भिड़ेगी. इस मैच में गुजरात के एक गेंदबाज ने जसप्रीत बुमराह को भी पीछे छोड़ते हुए अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कर लिया.

इस भारतीय ने बुमराह को भी पछाड़ा

गुजरात टाइटंस के लिए मौजूदा सीजन में खेल रहे तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए क्वालीफायर मैच में बेहद ही खतरनाक गेंदबाजी की. उन्होंने 2.2 ओवर में मात्र 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए. इसके साथ ही उन्होंने जसप्रीत बुमराह के एक बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. मोहित शर्मा के ये आईपीएल प्लेऑफ में दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े हैं. इनसे पहले मुंबई इंडियंस के आकाश मधवाल ने एलिमिनेटर मैच में 5 रन देकर 5 विकेट लिए हैं. वह इस लिस्ट में नंबर-1 हैं, जबकि मोहित दूसरे नंबर पर हैं. वहीं, जसप्रीत बुमराह लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर में 14 रन देकर 4 विकेट लिए थे. 

मौजूदा सीजन में की है शानदार गेंदबाजी  

मोहित शर्मा ने आईपीएल 2023 सीजन में 13 मैच खेलते हुए कुल 24 विकेट झटके हैं. मोहित शर्मा IPL 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज हैं. उनके आईपीएल करियर बात करें तो उन्होंने अब तक 99 मैच खेले हैं, जिसमें वह 116 विकेट झटकने में कामयाब हुए हैं. मौजूदा सीजन में उन्होंने टीम को कई अहम मौकों पर जीत दिलाने वाला स्पेल डाला है.

टीम इंडिया में हो सकती है वापसी

भारत के लिए खेल चुका ये तेज गेंदबाज अब अपनी घातक गेंदबाजी से चर्चाएं बटोर रहा है. इस तेज गेंदबाज की मदद से गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका मुकाबला 28 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. अगर आने वाले समय में भी मोहित शर्मा का प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो उन्हें टीम इंडिया में वापसी का मौका दिया जा सकता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker