अरविंद केजरीवाल ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, अध्यादेश के खिलाफ की समर्थन की मांग

मुंबई, दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार में ठन गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर समर्थन मांग रहे हैं। केजरीवाल ने इसी सिलसिले में बुधवार को शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है।

केजरीवाल ने शिवसेना (यूबीटी) से मांगा समर्थन

अरविंद केजरीवाल बुधवार को मुंबई में स्थित मातोश्री पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और पार्टी सांसद राघव चड्ढा भी मौजूद थे। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने उद्धव ठाकरे और सांसद संजय राउत से मुलाकात की।

केजरीवाल को मिला ममता बनर्जी का साथ

इससे पहले, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केजरीवाल को अपना समर्थन दे दिया। अरविंद केजरीवाल ममता के समर्थन के लिए भगवंत मान के साथ मंगलवार शाम राज्य सचिवालय नवान्न पहुंचे थे। तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच वहां करीब एक घंटे बैठक हुई, जिसके बाद उन्होंने संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन किया। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) इसका विरोध करेगी और सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

ममता ने किया अध्यादेश का विरोध

ममता बनर्जी ने अध्यादेश का विरोध किया और इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कही। उन्होंने इस मुद्दे पर विरोधी दलों से भी राज्यसभा में एकजुट होने की अपील की है। विरोधी दलों से भी एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्यसभा में भाजपा को हराने का अच्छा मौका होगा।

एजेंसियों से डराती है भाजपा: अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा जिस राज्य में सरकार नहीं बना पाती, वहां सीबीआई-ईडी जैसी एजेंसियों से डराती है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि बंगाल और पंजाब का स्वतंत्रता संग्राम के समय से ही बेहद मजबूत रिश्ता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker