महाराष्ट्र: संजय राउत ने 2000 रुपये के नोटों को वापस लेने पर केंद्र पर बोला हमला, पीएम मोदी पर लगाया आरोप

मुंबई, दो हजार रुपये के नोटों को वापस लेने की भारतीय रिजर्व बैंक की घोषणा के कुछ दिनों बाद शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने भाजपा पर कटाक्ष किया। आरबीआई के फैसले के बारे में पूछे जाने पर राउत ने पत्रकारों से बात करते हुए बड़ा दावा किया।

क्या कहा राउत ने?

राउत ने कहा, ‘जब भी कोई फैसला भाजपा या मोदी के खिलाफ जाता है, तो वह नकारात्मक भावनाओं को कम करने के लिए मनमाने फैसले लेकर आते हैं।’

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी को मिली हार को लेकर साधा निशाना

राउत ने कर्नाटक में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार को लेकर भी पीएम पर निशाना साधा।

राउत ने कहा, ‘कर्नाटक एक महत्वपूर्ण दक्षिणी राज्य है जहां लोग विभिन्न धर्मों के त्योहार मनाते हैं। राज्य में अधिकतम संख्या में मंदिर हैं और लोग अपनी आस्था या धार्मिक झुकाव को छिपाते नहीं हैं। इसके बावजूद कर्नाटक के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा को खारिज कर दिया है।’

राउत ने यह भी कहा कि भाजपा के लिए इसे स्वीकार करना इतना कठिन क्यों है। राउत ने कहा कि भाजपा को हार स्वीकार करना सीखना चाहिए और दावा किया कि ऐसे और मौके आएंगे।

पीएम मोदी पर राउत का कटाक्ष

इससे पहले भी राउत ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि देश का सिस्टम सरकार के गुलामी की तरह काम कर रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ज्यादातर काला धन भाजपा नेताओं और उनके दोस्तों के पास है और वे पहले ही नोट बदलवा चुके हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 19 मई को 2,000 रुपये के नोटों को वापस लेने की एक अचानक घोषणा की। साथ ही जनता को 30 सितंबर तक 2,000 रुपये के नोट खातों में जमा करने या उन्हें बैंकों में बदलने का आदेश दिया है। बता दें कि आरबीआई ने बैंकों से तत्काल प्रभाव से 2,000 रुपए के नोट जारी करना बंद करने को भी कहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker