अगर आप भी बिना मेकअप दिखना चाहती हैं सुंदर तो अपनाएं ये खास टिप्स

आज के वक़्त में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। खूबसूरत दिखने के लोग पार्लर जाकर हजारों रुपये भी खर्च कर देते है। इतना ही नहीं लड़कियां हजारों के मेकअप प्रोडक्ट खरीदती हैं। पर, कई बार केमिकल वाले मेकअप प्रोडक्ट सीधा आपकी स्किन को भारी हानि भी पहुंचा सकता है। केमिकल वाले प्रोडक्ट को लगाने से चेहरे पर पिंपल्स हो जाते है। अगर आप इन्हें छोड़ कर घरेलू नुस्खे अपनाकर खूबसूरत दिखना भी चाह रही है, तो इसमें आज हम आपकी सहायता करने वाले है।

दरअसल, आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिनको फॉलो करके आप सेलिब्रिटीज जैसा निखार पा सकती हैं वो भी अधिक रुपये खर्च किए बिना। बता दें कि आपको ऐसा निखार पाने के लिए किसी तरह के मेकअप की आवश्यकता नहीं पड़ने वाली है। सिर्फ सही खानपान, फिटनेस, त्वचा की देखभाल आदि की सहायता से आप निखरती त्वचा पा सकती हैं। तो आइए देर ना करते हुए आपको इन टिप्स के बारे में बताते हैं। 

डाइट में शामिल करें हेल्दी चीजें: बिगड़ी हुई लाइफ स्टाइल का सीधा असर आपकी स्किन पर भी पड़ रहा है। इसलिए अपनी डाइट में पौष्टिक तत्वों से भरपूर आहार को भी जोड़ सकते है। इसके लिए आप अपनी डाइट में प्रोटीन, एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन और मिनरल्स से भरे फूड को शामिल कर कर पाएंगे।

बढ़ाएं पानी की मात्रा: गर्मियों के उपरांत में शरीर को हाइड्रेटेड रखना बेहद जरूरी होता है। इसलिए इस मौसम में अधिक से अधिक पानी पिएं। इससे स्किन से जुड़ी कई परेशानियां दूर हो जाएगी। सामान्य तौर पर एक व्यक्ति को दिन में सात से 8 गिलास पानी पीना चाहिए।  

लें पूरी नींद: यदि आप कम नींद लेंगी तो इसका प्रभाव आपके चेहरे पर दिखेगा। प्रयास करें कि कम से कम सात घंटे की नींद लें। जिससे आपकी स्किन ग्लोइंग दिखेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker