मां लक्ष्मी को चुंबक की तरह खींच लाता है ये फूल, करें ये उपाय

शास्त्रों में पेड़-पौधों को पूजनीय माना गया है. कहते हैं इनमें देवी-देवताओं का वास होता है. इन पेड़-पौधों को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और सुख-समृद्धि आती है. वास्तु शास्त्र में पलाश के पेड़ को बहुत ही शुभ माना गया है. मान्यता है कि इसमें त्रिदेव का वास होता है. इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है और घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती. पलाश के पेड़ के साथ-साथ इसके फूल के कुछ उपाय भी बहुत चमत्कारी होते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तिजोरी में पलाश का फूल रखना शुभ फलदायी होता है. अगर आप चाहते हैं की आपकी तिजोरी कभी खाली ना हो तो पलाश के फूल को लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें. ध्यान रखें कि यह कपड़ा समय-समय पर बदलते रहें. कुछ ही दिनों में आपको इसका असर दिखने लगेगा.

वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार पलाश फूल को अपने घर में रखने से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा आने लगती है.

अगर कोई व्यक्ति शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या या महादशा के अशुभ प्रभाव को कम करना चाहता हैं तो शनिवार के दिन किसी शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को तेल, काला तिल और पलाश का फूल अर्पित करें. ऐसा करने से शनि के अशुभ प्रभाव कम होने लगते है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker