MP में मई में पड़ रही ठंड, 5 मई तक तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश सहित देशभर मब मौसम का मिजाज बदला हुआ है। इसके चलते पूरे उत्तर भारत में बारिश और हवाओं का दौर जारी है। वहीं, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बेमौसम ओलावृष्टि एवं बारिश होने के साथ-साथ आंधी-तूफान आया, जिससे राज्य में मौसम सुहावना हो गया। मौसम के इस बदले हुए मिजाज से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। वहीं मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा तेज हवाओं के भी चलने का अनुमान है। 

भोपाल सहित प्रदेश के ज्यादातर शहरों में रुक-रुककर बारिश होने का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटों में भोपाल में 48.4, सिवनी में 24.8, रायसेन में 22, जबलपुर में 19, उमरिया में 11.8, मलाजखंड में 9.2, गुना में 6.8, खरगोन में 5.6, उज्जैन में पांच, सागर में 4.2, खजुराहो में 3.4, मंडला में 2.6, सतना में दो, पचमढ़ी में दो, दमोह में एक, इंदौर में एक, ग्वालियर में 0.9, छिंदवाड़ा में 0.4, रतलाम में 0.3, धार में 0.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को भी दोपहर के बाद गरज-चमक के साथ मध्य प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 4 और 5 मई को भी बादल छाने के साथ आंधी और बारिश के आसार रहेंगे। इसके बाद 8 मई तक प्रदेश में हल्की बारिश जारी रहेगी और बादल भी छाए रहेंगे, हालांकि पारा 40 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा। इंदौर में तीन और चार मई के साथ भोपाल में 6 मई तक गरज-चमक के साथ तेज बारिश के आसार है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker