देशभर में फिर बदला मौसम का मिजाज, IMD ने अगले पांच बारिश और ओलावृष्टि की जताई आशंका

नई दिल्ली, देशभर में मौसम ने अलग करवट ले ली है। मौसम में बदलाव होने से कुछ दिनों से लूं की वजह से परेशान लोगों को भी इससे राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुमान से अगले पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। साथ ही कई जगह ओलावृष्टि की भी उम्मीद है।

अगले पांच दिन ‘बारिश ही बारिश’

भारत के कुछ हिस्सों में सोमवार को भार बारिश हुई। राजस्थान, बिहार और मध्य प्रदेश जैसे कई राज्यों में तो ओलावृष्टि भी देखने को मिली है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि पूरे भारत में अगले पांच दिनों तक तापमान सामान्य से नीचे ही रहेगा। यानी कि गर्मी में चल रही लू से भी लोगों को राहत मिलेगी।

दिल्ली NCR में हुई भारी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि पिछले दिन यानी की सोमवार को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, तेलंगाना, दिल्ली एनसीआर, तमिलनाडु, पंजाब, गोवा सहित देश के कई भागों में बारिश हुई है। खास बात ये है कि आने वाले पांच दिनों तक भी मौसम कुछ ऐसा ही रहेगा। साथ ही पिछले दिनों से देश में चल रही लू से भी निजात मिलेगी।

इन राज्यों में ओलावृष्टि के आसार

अगले पांच दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में अच्छी बारिश होने की संभावना है। साथ ही बिजली भी चमक सकती है। इसके साथ ही उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में ओलावृष्टि के भी आसार हैं।

इस दौरान तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। संभावना है कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है।

दक्षिण भारत में भारी बारिश की संभावना

वहीं, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा सहित पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में गरज और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। इनके अलावा दक्षिण भारत की बात की जाए तो कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और तमिलनाडु सहित दक्षिण भारतीय राज्यों में अगले पांच दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker