WWDC 2023 में Apple पेश करेगा WatchOS 10, रियलिटी हेडसेट भी हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली, WWDC 2023 में अभी कुछ हफ्ते बाकी है। Apple 5 जून को क्यूपर्टिनो में Apple पार्क में अपने डेवलपर इवेंट की मेजबानी करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी iPhone, iPad, Apple Watch के लिए अपने सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए नए वर्जन को पेश करेगी।

लेटेस्ट डिटेल्स के मुताबिक, वॉचओएस 10 को विजेट्स का सपोर्ट मिलेगा। इस साल के अंत में आने वाले अपडेट में से एक वॉचओएस 10 होगा। एपल डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2023 में आगामी वॉचओएस अपडेट की कुछ प्रमुख फीचर्स की घोषणा कर सकता है।

WatchOS 10 में मिलेगा बड़ा अपग्रेड

Apple इस साल के अंत में वॉचओएस 10 में विजेट पेश कर सकता है। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, विजेट्स वॉचओएस 10 का एक सेंटर हिस्सा होंगे। एक रिपोर्ट ने दावा किया कि आगामी वॉचओएस अपडेट पिछले अपडेटों के बाद से अपने इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा अपडेट होगा। टिपस्टर ने दावा किया कि एपल इस साल के आखिरी में वॉचओएस पर विजेट वापस ला सकता है।

इन प्रोडक्ट को भी पेश करेगा एपल

वॉचओएस 10 को कंपनी द्वारा 5 जून से शुरू होने वाले अपने एनुअल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) में पेश किए जाने की उम्मीद है। कंपनी को इवेंट में आईओएस 17, मैकओएस 14, आईपैडओएस 17 और टीवीओएस 17 पेश करने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple अपने पहले मिक्स रियलिटी हेडसेट पेश करने की योजना बना रहा है, जिसे WWDC 2023 में रियलिटी प्रो कहा जा सकता है।

WatchOS 10 की खासियत

रिपोर्ट के मुताबिक Apple Watch के कुछ बटनों के फंक्शन को बदलने पर विचार का रहा है। फिलहाल डिजिटल क्राउन का एक प्रेस होम स्क्रीन लॉन्च करता है। वॉचओएस के अगले वर्जन के लिए, एपल के पास इसके बजाय ओपन अप विजेट हो सकते हैं। आईफोन 15 के लॉन्च इवेंट के तुरंत बाद एपल द्वारा अपडेट जारी किए जाने की संभावना है। आईओएस 17 में एक नया कंट्रोल सेंटर, ऐप साइडलोडिंग के लिए सपोर्ट देखने को मिल सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker