पाक सेना प्रमुख असीम मुनीर ने पढ़ाया शांति का पाठ, बोले- पाकिस्तान के प्रयासों को न समझें कमजोरी…

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने शनिवार को कहा कि सशस्त्र बल देश की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम हैं और शांति के लिए इसके प्रयासों को कभी भी कमजोरी के संकेत के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। बता दें कि असीम मुनीर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एबटाबाद जिले में पाकिस्तान सैन्य अकादमी (पीएमए) काकुल में कैडेटों की पासिंग आउट परेड को संबोधित कर रहे थे।

‘अपने पड़ोसियों के साथ शांति चाहता है पाकिस्तान’

असीम मुनीर ने कहा कि पाकिस्तान क्षेत्र में और अपने पड़ोसियों के साथ शांति चाहता है। सेना प्रमुख ने चेतावनी दी है कि शांति के लिए हमारे प्रयासों को कभी भी कमजोरी के संकेत के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। सेना प्रमुख ने कहा हमारे पास अपनी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने की इच्छा और क्षमता है। हम इसे करने के तरीकों और साधनों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

बलिदान से पीछे नहीं हटेंगे पाकिस्तानी सैनिक- असीम

असीम मुनीर ने आगे कहा कि सशस्त्र बल अगली पीढ़ियों के भविष्य को स्थिर और सुरक्षित करने के लिए किसी भी बलिदान से पीछे नहीं हटेंगे। मुनीर ने कहा मैं पाकिस्तान के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि हम अपनी पवित्र मातृभूमि की रक्षा के लिए आवश्यक किसी भी और हर बलिदान को देने में कभी संकोच नहीं करेंगे।

बाजवा ने कहा था- मुकाबला करने में सक्षम नहीं है सेना

इससे पहले पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने साल 2021 में पत्रकारों को कहा था कि पाकिस्तानी सेना मुकाबला करने में सक्षम नहीं है। जनरल मुनीर ने कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बलों के बहादुर सैनिक अपने विरोधियों की संख्या या संसाधनों से मोहित नहीं होते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे विरोधियों द्वारा कई प्रयासों के माध्यम से राज्य और सामाजिक सामंजस्य को प्रभावित करने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए जा रहे थे। मुनीर ने कहा कि मुश्किल से अर्जित शांति को नुकसान पहुंचाने वालों के लिए कोई जगह नहीं थी।

‘कश्मीर के लोगों के साथ खड़ा है पाकिस्तान’

डॉन अखबार ने उनके हवाले से कहा लोग राज्य की एकता के केंद्र में हैं और हमारा भविष्य, साथ ही प्रगति, लोकतंत्र और संवैधानिकता पर निर्भर करता है। अफगानिस्तान के बारे में बात करते हुए मुनीर ने कहा कि काबुल में स्थिरता, सुरक्षा और शांति पाकिस्तान की सुरक्षा के लिए मूलभूत हैं और कहा कि इस क्षेत्र में शांति लाने के प्रयास जारी रहेंगे। कश्मीर के बारे में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मजबूती से कश्मीर के लोगों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा- हम अपने कश्मीरी भाइयों को राजनीतिक, नैतिक और कूटनीतिक समर्थन देना जारी रखेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker