Q4 के परिणाम के बाद Voltas के शेयरों में फिसलन, लगभग इतने फीसदी शेयर में गिरावट

नई दिल्ली, टाटा ग्रुप की स्वामित्व वाली एयर कंडीशनिंग निर्माता वोल्टास लिमिटेड के शेयरों में आज लगभग तीन फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। आज सुबह शुरुआती कारोबारी समय के दौरान वोल्टास के शेयर बीएसई पर 2.85 प्रतिशत गिरकर 830.60 रुपये पर आ गए और एनएसई पर 2.82 प्रतिशत गिरकर 830.50 रुपये पर आ गया।

Q4 रिजल्ट में हुआ था नुकसान

वोल्टास लिमिटेड ने कल ही अपने वित्त वर्ष 23 के आखिरी तिमाही के नतीजे घोषित किए थे। मार्च तिमाही में कंपनी ने अपने कंसोलिडेट नेट प्रॉफिट में 143.23 करोड़ रुपये यानी 21.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की थी। कंपनी ने अपने नियामक फाइलिंग में कहा कि एक साल पहले वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी ने 182.71 करोड़ रुपये का कंसोलिडेट नेट प्रॉफिट पोस्ट किया था।

नियमित कारोबार से हुई कमाई से वोल्टास का राजस्व 11.5 प्रतिशत बढ़कर 2,936.76 करोड़ रुपये हो गया, जबकि एक साल पहले यह 2,633.72 करोड़ रुपये था।

वोल्टास का हाइली इंटरनेशनल से टूटा करार

वोल्टास ने भारत में कम्प्रेसर बनाने के लिए हाइली इंटरनेशनल (हांगकांग) लिमिटेड के साथ हुए एक संयुक्त उद्यम स्थापित करने के लिए एक समझौते को समाप्त कर दिया है। वोल्टास ने कहा कि हाइली इंटरनेशनल को सरकार से आवश्यक अप्रूवल प्राप्त नहीं कर पाने की वजह से यह करार तोड़ा गया है।

आपको बता दें कि हाइली इंटरनेशनल के साथ वोल्टास का प्रस्तावित संयुक्त उद्यम प्रेस नोट संख्या 3 (पीएन3) के तहत सरकार से मंजूरी के अधीन था।

पीएन3 के माध्यम से, सरकार ने कोविड-19 महामारी के बाद डोमेस्टिक फर्मों के अवसरवादी अधिग्रहण को रोकने के लिए भारत के साथ लैंड बॉर्डर साझा करने वाले देशों से विदेशी निवेश के लिए अपनी पूर्व स्वीकृति अनिवार्य कर दी थी। भारत के साथ चीन, बांग्लादेश, पाकिस्तान, भूटान, नेपाल, म्यांमार और अफगानिस्तान जैसे देश लैंड बॉर्डर साझा करते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker