जानिए Nothing Ear 2 और OnePlus Buds Pro 2 दोनों ईयरबड्स कौन हैं बेहतर…

नई दिल्ली, AirPods अब तक का सबसे लोकप्रिय TWS ईयरबड है जिसे अभी कोई भी खरीद सकता है। हालांकि, ये सिर्फ एपल डिवाइस के लिए बेहतर ऑप्शन है। एंड्रॉइड यूजर के लिए फ़िलहाल मार्केट में दो प्रीमियम ईयरबड्स है, जिसे आप एंड्रॉइड स्मार्टफोन में अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए खरीद सकते हैं। Nothing Ear 2 और OnePlus Buds Pro 2 ये दोनों ईयरबड्स लगभग एक जैसे कीमत के साथ आते हैं। अगर आप एंड्रॉइड के लिए प्रीमियम ईयरबड्स की तलाश में हैं तो आप अपने जरूरत के हिसाब से इन दोनों में से कोई एक ईयरबड्स चुन सकते हैं।

Nothing Ear 2 और OnePlus Buds Pro 2 की कीमत

नथिंग ईयर (2) की कीमत 9,999 रुपये है, जबकि वनप्लस बड्स प्रो 2 की कीमत 11,999 रुपये है। डिजाइन की बात करें तो दोनों ईयरबड लगभग एक जैसे डिजाइन के साथ आते हैं। कुल मिलाकर, दोनों ईयरबड अपने आप में एक शानदार पेशकश हैं।

Nothing Ear 2 और OnePlus Buds Pro 2 की डिजाइन

दोनों TWLS के चार्जिंग केस की बात करें तो नथिंग ईयर (2) एक चौकोर केस है जो पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट है और प्लास्टिक बिल्ड क्वालिटी के साथ आता है। वनप्लस ने बड्स प्रो 2 के चार्जिंग केस के साथ एक पारंपरिक लुक दिया है, जो हाथ में स्मूद फील के लिए मैट टेक्सचर के साथ आता है। Nothing Ear 2 के मुकाबले OnePlus Buds Pro 2 का ढक्कन थोड़ा बाहर की ओर निकला हुआ है। जहां तक वजन की बात है, नथिंग ईयर (2) ईयरबड्स में से प्रत्येक का वज़न 4.5 ग्राम है जबकि केस का वज़न 51.9 ग्राम है। वनप्लस बड्स प्रो 2 के ईयरबड्स का वजन 4.9 ग्राम है और इसके चार्जिंग केस का वजन नथिंग ईयर (2) की तुलना में 47.3 ग्राम है।

Nothing Ear 2 और OnePlus Buds Pro 2 की बैटरी

चार्जिंग केस के साथ Nothing Ear 2 पर 36 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का कोई दावा नहीं है, जबकि वनप्लस केस के साथ बड्स प्रो 2 पर कुल 39 घंटे की बैटरी लाइफ देने का दावा करता है। दोनों एक बार चार्ज करने पर आसानी से लगभग 5 घंटे तक चल सकते हैं। इसके अलावा, फुल चार्ज केस के साथ, नथिंग ईयर (2) और वनप्लस बड्स प्रो 2 दोनों एक बार चार्ज करने पर आसानी से कई दिनों तक चलेंगे।

Nothing Ear 2 और OnePlus Buds Pro 2 की कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी ऑप्शन की बात करें तो नथिंग ईयर (2) ब्लूटूथ वर्जन 5.3 को स्पोर्ट करता है और इसमें AAC, SBC, और LHDC 5.0 सहित कई कोडेक हैं और यह BLE, SPP, HFP, A2DP, और जैसे ट्रांसमिशन प्रोटोकॉल के साथ आता है। दूसरी ओर, वनप्लस बड्स प्रो 2 में एलएचडीसी, एएसी, एसबीसी और एलसी3 कोडेक्स के सपोर्ट के साथ ब्लूटूथ वर्जन 5.3 भी है। एंड्रॉइड फोन के साथ आसान कनेक्टिविटी के लिए, दोनों ईयरबड्स में Google Fast Pair फीचर है। नथिंग ईयर (2) और बड्स प्रो 2 ड्यूल कनेक्शन को सपोर्ट करते हैं जो यूजर को एक समय में दो अलग-अलग डिवाइस पर म्यूजिक सुनने देता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker