IPL 2023: इन पांच खिलाड़ी के दम पर जीत सकते है इस सीजन MVP का अवॉर्ड

आईपीएल एक ऐसा मंच जहां युवा खिलाड़ियों को अपनी पहचान बनाने का एक सुनहेरा अवसर मिलता है। हर सीजन इस लीग का रोमांच कम नहीं, बल्कि बढ़ता ही चला जाता है। साल 2008 से शुरू हुई इस लीग में साल 2021 तक सिर्फ 8 टीमें आपस में भिड़ती हुई नजर आती थी, लेकिन पिछले सीजन 2 नई टीमों ने इस लीग में रोमांच का तड़का लगाया और अपने डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटंस ने चमचमकाती ट्रॉफी अपने नाम की।

वहीं, आईपीएल के 16वें सीजन के आगाज में अब सिर्फ 1 दिन का समय बाकी रहता है। ऐसे में इस सीजन ऐसे कई खिलाड़ी देखने को मिलने वाले है, जो मोस्ट वेल्यूएबल प्लयेर का अवार्ड अपने नाम करेंगे। आइए जानते हैं उन 5 प्लेयर्स के बारें में।

IPL 2023: यह प्लेयर जीत सकते है ‘MVP Award 2023’

1. विराट कोहली (Virat Kohli)

लिस्ट में पहले नंबर पर है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम, जिनका बल्ला भले ही पिछले सीजन कुछ खास कमाल न कर पाया हो, लेकिन इस लीग में वह काफी शानदार फॉर्म में नजर आ चुके है।

पिछले सीजन 14 मैचों में कोहली ने 23.77 की औसत से 309 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल रहे।

2. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है पिछले सीजन की विजेता टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का नाम, जो अपनी टीम की तरफ से टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने पिछले सीजन पहली बार आईपीएल में कप्तान बनते ही टीम को चैंपियन बनाया और बैट-बल्ले से कमाल किया। हार्दिक ने कुल 487 रन बनाए और 8 विकेट चटकाए।

3. जोस बटलर (Jos Buttler)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है राजस्थान रॉयल्स टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, जिन्होंने पिछले सीजन 17 मैच खेलते हुए 57 की औसत से 863 रन बनाए। बटलर ने कुछ 4 शतक और 4 ही अर्धशतक जड़े और कुल 45 छक्के, 83 चौकों की बौछार लगाई।

4. डेविड वॉर्नर (David Warner)

लिस्ट में चौथे नंबर पर है डेविड वॉर्नर का नाम, जो पिछले सीजन शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल इतिहास में 5500 रन बनाने वाले पहले ओवरसीज प्लेयर बने। ऐसे में इस सीजन भी वॉर्नर से एक शानदार प्रदर्शन की उम्मीदें है।

5. केएल राहुल (KL Rahul)

पिछले सीजन नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हुए केएल राहुल ने 51.33 की औसत से 15 मैच खेलते हुए 616 रन बनाए थे, जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल रहे। उनका पिछले सीजन बेस्ट स्कोर नाबाद 103 रन रहा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker