GT vs CSK: IPL के पहले मैच में इन पांच खिलाड़ियों पर होगी खास नजर, जानें कौन हैं दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज

नई दिल्ली, आईपीएल 2023 (IPL 2023) का धमाल शुक्रवार से शुरू हो रहा है। पहले मैच में चैंपियन गुजरात टाइटन्स, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उतरेगी। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम को खेला जाएगा। मिनी ऑक्शन के दौरान गुजरात ने जहां छोटे खिलाड़ियों पर दांव खेला था तो वहीं, चेन्नई ने बेन स्टोक्स पर बड़ी बोली लगाई थी।

गुजरात टाइटन्स ने अपने पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है। हालांकि, केन विलियमसन और जोशुआ लिटिल पर पैसे जरूर खर्च किए हैं। वहीं, चेन्नई ने भी अपने पुराने प्लेयर पर भरोसा जताया है। विवाद के बावजूद रवींद्र जडेजा को टीम ने रिटेन किया। दोनों ही टीमों ने ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन कर अपने स्क्वाड को मजबूत किया है। शुक्रवार को खेले जाने वाले उद्घाटन मैच में पांच ऐसे खिलाड़ियों पर नजर रहेगी, जो अपने दमखम से टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज गजब के फॉर्म हैं। विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में बल्ले से काफी रन बनाए थे। पिछले सीजन चेन्नई के लिए वह कुछ खास तो नहीं पर कई मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक तक भी जड़ा था। 16वें सीजन के शुरू होने से पहले ऋतुराज ने कहा था कि वह इस बार महेंद्र सिंह धोनी के लिए आईपीएल का खिताब जीतना चाहते हैं।

बेन स्टोक्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने मिनी निलामी में बेन स्टोक्स पर 16.25 करोड़ रुपये खर्च किया था। ऐसा माना जा रहा है कि धोनी के संन्यास के बाद वह CSK के अगले कप्तान हो सकते हैं। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में बेन स्टोक्स ने फाइनल में मैच जिताऊ पारी खेली थी। इसके अलावा इसी साल अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को घर में टेस्ट सीरीज में मात दी थी। चेन्नई के फैंस इनसे धमाकेदार प्रदर्शन करने की उम्मीद करेंगे।

हार्दिक पांड्या

गुजरात टाइटन्स को पहली ही बार में चैंपियन बनाने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया। पिछले साल न्यूजीलैंड को उन्हें के घर में टी20I सीरीज जीती। साल 2023 की शुरुआत में श्रीलंका और न्यूजीलैंड को टी20I सीरीज में हराया। हार्दिक बल्ले और गेंद से धमाकेदार प्रदर्शन करने में माहिर हैं। गुजरात टाइटन्स के लिए वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए अहम रोल अदा करते हैं।

राशिद खान

दुनिया के नंबर-1 टी20I गेंदबाज राशिद खान इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं। हाल ही खत्म हुई पाकिस्तान के खिलाफ टी20I सीरीज में उन्होंने तीन विकेट चटकाए थे। वहीं, टी20 विश्व कप में अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पिछले साल आईपीएल में राशिद खान सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में शामिल थे। साथ ही कई मौकों पर अपने बल्ले से भी योगदान दिया था।

रवींद्र जडेजा

चोट के बाद वापसी करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑलराउडंर रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों के लिए कहर बनकर टूटे। गेंदबाजी के अलावा उन्होंने बल्ले से भी शानदार योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में गेंदबाजी से प्रभावित किया। पिछले सीजन में जडेजा को सीएसके का कप्तान भी बनाया गया था। हालांकि, बीच टूर्नामेंट में धोनी को कप्तानी दोबारा सौंप दी गई थी। मतभेदों के बावजूद चेन्नई ने हरफनमौला खिलाड़ी को रिटेन किया है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker