छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में IED बम ब्लास्ट, BSF के दो जवान हुए जख्मी

कांकेर, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में मंगलवार सुबह विस्फोट होने से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान घायल हो गए। दोनों घायल जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना कोयलीबेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कांकेर से करीब 120 किलोमीटर दूर चिलपरस में बीएसएफ कैंप के पास उस समय हुई जब बीएसएफ की एक टीम सड़क सुरक्षा अभियान पर निकली थी।

BSF की टीम निकली थी एरिया डोमिनेशन के गश्त पर 

कांकेर पुलिस अधीक्षक शुलभ सिन्हा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि बीएसएफ की टीम एरिया डोमिनेशन के लिए गश्त पर निकली थी। चिलपरास कैंप से ढाई किलोमीटर दूर कागबरस के बीच एक नाले में नक्सलियों ने आइईडी लगा रखी थी। जिसकी चपेट में आने से दिल्ली निवासी आरक्षक सुशील कुमार और राजस्थान निवासी आरक्षक छोटू राम घायल हो गए। सुशील के चेहरे, आंख और छोटू राम के पैर व हाथ में चोट आई है।

इलाके में तलाशी अभियान जारी

अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को कोयलीबेड़ा के एक स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है, उन्होंने कहा कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

वहीं सोमवार को राज्य के बीजापुर जिले में एक प्रेशर आईईडी विस्फोट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के सहायक प्लाटून कमांडर की मौत हो गई। 

नक्सली लगातार इस इलाके में दे रहे हैं घटना को अंजाम 

बता दें कि हाल ही में चिलपरस में बीएसएफ ने नया कैंप खोला है, जिसे लेकर नक्सलियों में बौखलाहट है। नक्सली लगातार इस इलाके में घटना को अंजाम दे रहे हैं। बीते दिनों चिलपरस कैंप से सात किलोमीटर दूर आलपरस में सड़क निर्माण कार्य में लगे 12 वाहनों को जला दिया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker