MP में 24 घंटे में बदल सकता है मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि की आशंका

मध्य प्रदेश में अभी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। प्रदेश में आज फिर विभाग ने बारिश, ओले के साथ बिजली और तेज आंधी के आसार जताए हैं। मौसम विभाग के अनुसार 29 मार्च का एक नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना है। प्रदेश में आज ग्वालियर, पन्ना सहित कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। 
इसके चलते आने वाले 30-31 मार्च को ग्वालियर, चंबल, भोपाल संभाग के कई जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं, 31 मार्च से दो अप्रैल के बीच इसका ज्यादा असर दिखेगा। इसके असर से न्यूनतम तापमान बढ़ेगा, जबकि अधिकतम में गिरावट की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ ज्यादा सक्रिय रहेगा। इसके चलते ही प्रदेश के चंबल संभाग के श्योपुर, मुरैना, भिंड में ज्यादा असर रहेगा। ग्वालियर, शिवपुरी, गुना में भी असर ज्यादा रहेगा। कहीं-कहीं ओलावृष्टि हो सकती है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 29 मार्च की रात से पश्चिमी हिमालय तक पहुंच सकता है, जिससे 30 और 31 मार्च को जबलपुर सहित संभाग के जिलों में फिर तेज हवा, गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है।

साथ ही मौसम विभाग के अनुसार, 29 मार्च को प्रदेश के उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बैतूल और बालाघाट में बादल और हल्की बारिश होने के आसार हैं। जबकि 30 मार्च को आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और राजगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker