यूपी के शाहजहांपुर में STF टीम ने 27 करोड़ रुपए की अफीम और चरस के साथ दो तस्करों को किया अरेस्ट

उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के रौजा क्षेत्र में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने दो मादक तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नेपाल से तस्करी के जरिए शिमला ले जाई जा रही लगभग 27 करोड़ रुपए की अफीम और चरस बरामद की है। 

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दिउरिया मोड़ के पास एक सेंट्रो कार को रोका और उसमे लगभग 22 किलो चरस एवं पांच किलो 500 ग्राम अफीम बरामद की। गिरफ्तार किए गए तस्कर में सतीश कुमार गुप्ता मूल रूप से गोंडा एवं विवेक श्रीवास्तव बहराइच जिले का निवासी है। दोनों आपस में गहरे दोस्त हैं। सतीश की ससुराल नेपाल में है और वह अपनी पत्नी के साथ नेपाल में ही रहता है। गिरफ्तार किए गए दोनों तस्करों को मादक पदार्थों की यह बड़ी खेप नेपाल में रहने वाले अशरफ शराफत द्वारा सैंटरो कार में रखकर शिमला और कैराना दो अलग-अलग जगहों पर डिलीवरी करने के लिए दी गई थी। 

दोनों तस्कर नेपाल से बॉर्डर पार करके बहराइच लखीमपुर खीरी होते हुए शाहजहांपुर पहुंचे थे जहां उन्हें यूपी एसटीएफ और एसओजी की टीम ने धर दबोचा। बरामद की गई अफीम एवं चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 27 करोड़ रुपए आंकी गई है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजीव कुमार बाजपेई ने बताया कि नेपाल से तस्करी कर शिमला ले जाई जा रही मादक पदार्थों की इस बड़ी खेप की जानकारी मिलने पर यूपी एसटीएफ एवं एसओजी द्वारा परित कार्यवाही करते हुए तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उनके आधार पर अग्रिम कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker