EPFO में निकली बंपर नौकरियां, मिलेगी आकर्षक सैलरी

12वीं और ग्रेजुएशन कर चुके युवाओं के लिए EPFO में बंपर नौकरियां निकली हैं. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, EPFO ने 2800 से अधिक भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया है. ऐसे में किन पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं, कैसे आवेदन किया जा सकता है. इसकी पूरी जानकारी आप यहां देखें. EPFO में कुल 2,859 वैकेंसी निकली है. जिनमें सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के 2674 और स्टेनोग्राफर के 185 पद सम्मिलित हैं. भर्ती के लिए कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. कैंडिडेट्स ऑफिशियल पोर्टल epfindia.gov.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं. 

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 27 मार्च 2023
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 26 अप्रैल 2023

शैक्षणिक योग्यता:-
सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट पदों के लिए ग्रेजुएशन के साथ इंग्लिश में 35 शब्द प्रति मिनट एवं हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग स्पीड रखने वाले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. वहीं स्टेनोग्राफर पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास 12वीं पास के साथ 80 शब्द प्रति मिनट का डिक्टेशन एवं अन्य टाइपिंग योग्यता होनी चाहिए.

आयु सीमा:-
पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए. हांलाकि अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित कैटिगरी के कैंडिडेट्स को छूट भी दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया:-
कैंडिडेट्स का चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा एवं कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट के आधार पर होगा. स्टेनोग्राफर पदों के लिए टाइपिंग टेस्ट की जगह स्टेनो स्किल टेस्ट होगा.

वेतनमान:- 
सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट -लेवल 5 के तहत 29200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये
स्टेनोग्राफर – लेवल 4 के तहत 25,500 रुपए से लेकर 81,100 रुपये

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker