WhatsApp ने ये नया फीचर किया पेश, जानिए इसके फायदे…

नई दिल्ली, दुनियाभर के टॉप मैसेजिंग ऐप में वॉट्सऐप को गिना जा सकता है। इसने कथित तौर पर SPP यूजर्स के लिए ऑफिशियल चैट शुरू की है। WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार ये सुविधा यूजर्स को ऐप के बारे में लेटेस्ट जानकारी देगी, जिसमें अपडेट और इसका उपयोग करने के टिप्स शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, iOS और एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप पर कुछ यादृच्छिक यूजर्स को चैट में अपना पहला संदेश मिलता है, जिसमें उन्हें डिसअपियरिंग संदेशों के बारे में बताया गया है।

वॉट्सऐप ऑफिशियल चैट

वॉट्सऐप आधिकारिक चैट पिछले कुछ समय से विकास में है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑफिशियल वॉट्सऐप चैट को हरे वेरिफाइड बैज के साथ चिह्नित किया गया है। इसमें नई सुविधाओं और अपडेट की जानकारी के साथ-साथ ऐप का उपयोग करने के तरीके के बारे में टिप्स और ट्रिक्स शामिल हैं।

वेरिफाइड बैज दर्शाता है कि चैट वैध है। यह यूजर्स को आश्वस्त करता है कि उन्हें मिलने वाली जानकारी वैध है और उन्हें वॉट्सऐप पर धोखाधड़ी या फिशिंग प्रयासों का शिकार होने से रोकने में भी मदद करता है।

वॉट्सऐप ऑफिशियल चैट से यूजर को जो पहला संदेश मिल रहा है, वह बताता है कि आधिकारिक FAQ के लिंक के साथ मैसेज को कैसे गायब किया जाए।

क्या है वॉट्सऐप ऑफिशियल चैट का फायदा?

WaBetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि इन संदेशों को ऑफिशियल चैट में मिलने का लाभ यह है कि यूजर को लेटेस्ट जानकारी देती है। वे सीधे वॉट्सऐप से अपडेट पा सकते हैं। यदि कोई यूजर अब वॉट्सऐप ऑफिशियल चैट से सूचनाएं नहीं पाना चाहता है, तो वे चैट को आर्काइव, म्यूट या ब्लॉक कर सकते हैं।

ये फीचर भी आएं सामने

हाल ही में, वॉट्सऐप ने अपने नए विंडोज डेस्कटॉप ऐप की घोषणा की, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह पिछले वर्जन की तुलना में तेजी से लोड होता है। इसमें एक यूजर इंटरफेस है, जो वॉट्सऐप और विंडोज दोनों यूजर्स से परिचित है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker