हिंडनबर्ग जल्द ही करेगा एक और बड़ा खुलासा, जानें अदाणी ग्रुप के बाद अगला किसका नंबर…

नई दिल्ली, कुछ समय पहले अमेरिका की शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) ने भारत के अदाणी समूह (Adani Group) को लेकर आरोप लगाए थे कि कंपनी ने शेयरों के साथ छेड़छाड़ की है, जिसके बाद दोनों कंपनियों के बीच काफी लंबे समय तक आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चलता रहा।

अब एक बार फिर से हिंडनबर्ग सुर्खियों में आ गया है। हिंडनबर्ग ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी है कि वह जल्द एक और खुलासा करने वाली है। ऐसे में लोग अलग-अलग तरह से कयास लगा रहे हैं। अब देखना है कि इस बार हिंडनबर्ग फिर से अदाणी समूह के किसी और कंपनी के बारे में खुलासा करेगी या इस बार किसी दूसरी कंपनी के बारे में सुनने को मिलेगा।

ट्विटर में किया खुलासा

हिंडनबर्ग ने अपने ट्विटर अकाउंट में कहा, ‘नई रिपोर्ट जल्द ही- एक और बड़ी रिपोर्ट’। इसके अलावा ट्वीट में और किसी बात की जानकारी नहीं दी गई है कि कब तक इसे पेश किया जाएगा।

jagran

अदाणी को हुआ काफी नुकसान

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का असर इस तरह से देखा गया कि Gautam Adani की संपत्ति में 60 फीसद तक की कमी आ गई है। M3M हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट के अनुसार, अदाणी को पिछले साल की तुलना में हर हफ्ते 3,000 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है, जिससे उनका कुल नेटवर्थ 60 प्रतिशत कम हो गया है। अदाणी 11 स्थान नीचे गिरकर दुनिया में 23वें सबसे अमीर व्यक्ति है। हिंडनबर्ग की एक नई रिपोर्ट आने की खबर के बाद भारत के बाकी कंपनियों के बीच चिंता काफी बढ़ गई है।

दूसरी तरफ, लॉन्ग टर्म में अदानी समूह को फायदा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 10 साल में अदाणी की नेटवर्थ में 1,225 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और अंबानी की 356 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। वर्तमान में भारत के सबसे आमिर व्यक्ति का खिताब मुकेश अंबानी के पास है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker